निशक्तता मामलों में अब सैनिकों को मिलेगी 35 लाख तक की अनुग्रह राशि

CHANDIGARH: हरियाणा सरकार अब सैनिकों को निशक्तता के मामलों में 35 लाख रुपये तक अनुग्रह राशि प्रदान करेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज यहां पूर्व सैनिकों से बातचीत के दौरान यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों के परिवारों का सहयोग करने के लिए हमें आगे आना है। इन परिवारों की समस्याएं जानकर उनका हल करें। साथ ही पूर्व सैनिक समाज को दिशा देने का काम करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए दृढ़संकल्पित है। पूर्व सैनिकों की समस्याओं को सुनने के बाद उन्होंने घोषणा की कि अब सैनिकों के 20 प्रतिशत निशक्तता के मामलों में 5 लाख से बढ़ाकर 15 लाख रुपये, 50 प्रतिशत निशक्तता के मामलों में अनुग्रह राशि 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 25 लाख रुपये और 100 प्रतिशत निशक्तता के मामलों में 15 लाख रुपये से बढ़ाकर 35 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

सप्ताह भर में नोटिफिकेशन की प्रक्रिया को पूरा करने के निर्देश

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनुग्रह राशि बढ़ाए जाने की घोषणा का नोटिफिकेशन सप्ताह भर में किए जाने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि बढ़ाई गई अनुग्रह राशि के लाभ से कोई भी लाभार्थी सैनिक वंचित नहीं रहना चाहिए, इसे तत्काल पूरा किया जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेश्वर दयाल, सैनिक एवं अर्धसैनिक कल्याण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!