महंगाई पर फिर हल्ला बोलः पंजाब राजभवन घेरने जा रहे चंडीगढ़ कांग्रेस के कई नेता व कार्यकर्ता गिरफ्तार

मोदी सरकार की भारी फिजूल खर्ची व अमीरों के खजाने भरने की जनविरोधी नीतियां ही अभूतपूर्व महंगाई का कारणः एचएस लक्की

CHANDIGARH, 5 AUGUST: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस (Chandigarh Pradesh Congress) ने लगातार बढ़ती महंगाई, दूध, मक्खन और पनीर जैसे आवश्यक खाद्य पदार्थों पर GST लगाने और सुरक्षा बलों में भर्ती के लिए विवादास्पद अग्निपथ योजना को बिना कुछ सोचे-समझे लागू करने के विरोध में आज पंजाब राजभवन (Punjab Raj Bhavan) के घेराव के लिए कूच किया। चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की के नेतृत्व में नारेबाजी करते और भाजपा विरोधी तख्तियां लेकर पंजाब राजभवन की ओर बढ़ रहे सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कुछ दूर ही पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया। जब कांग्रेस कार्यकर्ता बैरीकेडिंग को पार करने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और पहले से वहां खड़ी बसों में बैठाकर उन्हें सैक्टर-19 पुलिस स्टेशन ले गई। कांग्रेसजन थाने में भी धरने पर बैठ गए। बाद में सभी को रिहा कर दिया गया।

पंजाब राजभवन का घेराव करने जा रहे कांग्रेसजनों को बैरीकेड लगाकर रोकती चंडीगढ़ पुलिस।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लक्की ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा की जा रही अपनी अंधाधुंध पब्लिसिटी और दूसरी गैरजरूरी मदों पर भारी फिजूल खर्ची तथा गरीबों की जेब से पैसा निकाल कर अमीरों के खजाने भरने की जनविरोधी नीतियां ही अभूतपूर्व महंगाई का कारण है। इसके अलावा मोदी सरकार और भाजपा पूरी तरह तानाशाही नीतियां अपनाए हुए हैं, जो किसी भी असहमति की आवाज को कुचलने के लिए अपने भारी बहुमत और केन्द्रीय एजेन्सियों का दुरुपयोग कर भारत में लोकतंत्र की जड़ें खोखली कर रही हैं। इस मौके पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में घोषणा की कि वे मोदी सरकार का तब तक सड़कों पर विरोध करते रहेंगे जब तक कि वह अपनी संविधान विरोधी, तानाशाही और विभाजनकारी नीतियों पर रोक नहीं लगाती।

गिरफ्तारी के बाद सेक्टर-19 थाने में धरना देकर बैठीं चंडीगढ़ की पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास व अन्य कांग्रेसजन।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लक्की ने कहा कि भाजपा की ऐसी जनविरोधी नीतियों के कारण ही दुनिया में कुपोषण का सामना कर रहे 116 देशों में भारत पहले ही 101वें स्थान पर आ चुका है। उन्होंने कहा कि सामान्य ज्ञान रखने वाला कोई आम इन्सान भी समझ सकता है कि दूध और दुग्ध उत्पादों की कीमतों में वृद्धि छोटे बच्चों और शिशुओं के स्वास्थ्य को और भी ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाली है लेकिन मोदी सरकार को यह छोटी सी बात भी समझ नहीं आती।

लक्की ने 4 साल के अनुबंध पर रक्षा बलों में कर्मियों की भर्ती के लिए हाल ही में शुरू की गई अग्निपथ योजना की आलोचना करते हुए कहा कि बगैर सोचे-समझे लाई गई यह योजना राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल सकती है, क्योंकि सरकार ने इस योजना के तहत बरसों से चली आ रही सुरक्षा बलों की भर्ती और ट्रेनिंग प्रक्रिया को बड़े अजीब तरीके से बदल दिया है, जिसके बड़े खतरनाक परिणाम हो सकते हैं। चण्डीगढ़ प्रदेश कांग्रेस मोदी सरकार से देश हित में अग्निपथ स्कीम को तुरंत वापस लेने की मांग करती है।

error: Content can\\\'t be selected!!