Thailand के अधिकारियों ने हरियाणा के होम आइसोलेशन मॉडल की सराहना की

भविष्य में भी हम दुनिया के किसी भी देश के साथ अनुभवों को सांझा करने के लिए तैयारः स्वास्थ्य मंत्री विज

CHANDIGARH: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि हमारे लिए यह गर्व की बात है कि थाईलेण्ड (Thailand) ने कोविड-19 संक्रमण (COVID-19 Cases) को रोकने के लिए हरियाणा द्वारा अपनाई गई रणनीति और अनुभवों की जानकारी हासिल की है ताकि वह भी अपने देश में कोविड संक्रमण (COVID-19 Cases) को इन अनुभवों को अपनाते हुए काबू कर सकें।

विज आज यहां कोविड के डेल्टा वेरियंट प्रसार के दौरान कोविड (COVID-19) संकट प्रबंधन को संभालने के लिए राज्य सरकार के अनुभव के संबंध में थाईलैंड (Thailand) सरकार के साथ आयोजित वेबिनार के उपरांत मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

विज ने बताया कि शायद हरियाणा पहला राज्य है जिसने किसी भी विदेशी सरकार के पदाधिकारियों के साथ कोविड संक्रमण को रोकने के अनुभवों को सांझा करने हेतू वेबिनार में शिरकत की है। इसी कड़ी में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भविष्य में भी हम दुनिया के किसी भी देश के साथ इस प्रकार के वेबीनार या अनुभवों को सांझा करने के लिए तैयार है।

उन्होंने बताया कि वेबिनार के दौरान टेस्टिंग क्षमता को बढाने, वैक्सीनेशन को करने के साथ-साथ अन्य के संबंध में जानकारी दी गई और बताया कि हरियाणा में अब तक 1.40 करोड़ लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए भी विचार-विमर्श वेबिनार में किया गया और बताया गया कि यदि तीसरी लहर आती है तो किस प्रकार से इस पर काबू पाया जाएगा और इसके लिए हमने पूरी तैयारी कर रखी हैं।

इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि आक्सीजन के मामले में हरियाणा आत्मनिर्भर बनने जा रहा है और ब्लैक फंगस के दौरान लाईन आफ ट्रीटमेंट की जानकारी थाईलैंड सरकार के पदाधिकारियों के साथ सांझा की गई। श्री विज ने बताया कि थाईलेंड के पदाधिकारियों ने हरियाणा के होम आइसोलेशन के मॉडल की सराहना की है जिसके लिए वे डाक्टरों व कोरोना वॉरियर को श्रेय देते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!