पाकिस्तान में भी है प्राचीन राम मंदिर, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

CHANDIGARH: क्या आप जानते हैं कि पाकिस्तान में भी एक प्रचीन राम मंदिर है। जी हां, यह राम कुंद मंदिर पाकिस्तान के सैंदपुर गांव में हरी पहाड़ियों के बीच स्थित है। दरअसल, इन दिनों इस मंदिर से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिस कारण इसकी चर्चा शुरू हो गई है।

भारतीय यूट्यूबर ने शेयर किया मंदिर का वीडियो

बताना चाहेंगे कि भारतीय यूट्यूबर कार्ल रॉक वर्तमान में पाकिस्तान की विभिन्न जगहों की यात्रा कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसमें वह पाकिस्तान के धर्मशाला में स्थित इस मंदिर में गए हैं और वहां पर 11 साल के एक बच्चे से बात कर रहे हैं।

भगवान राम वनवास के दौरान रुके थे यहां

कार्ल बताते हैं कि इस मंदिर में भगवान राम वनवास के दौरान अपनी पत्नी सीता, भाई लक्ष्मण के साथ रुके थे। उन्होंने इस मंदिर की मरम्मत कराने के लिए और ऐतिहासिक संपत्ति को संजोकर रखने के लिए पाकिस्तान सरकार का आभार भी जताया।

वीडियो में बताया गया मंदिर का इतिहास लोगों का आ रहा बेहद पसंद

इस वीडियो में उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए इस मंदिर के इतिहास के बारे में बताया है। इस वीडियो में कार्ल ‘नमस्ते सलाम वालेकुम दोस्तों’ कहकर शुरुआत करता है। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार को याद कर रहे हैं। कार्ल का यह वीडिय़ो सोशल मीडिया पर बहुत ही पसंद किया जा रहा है।

दूर-दूर से श्रद्धालु यहां पर आते हैं दर्शन करने

भारत-पाकिस्तान के विभाजन पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे भारत से श्रद्धालु यहां पर दर्शन करने के लिए आते हैं। कार्ल बहुत ही अच्छी हिंदी बोलते हैं और अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहते हैं। उन्होंने अपने विदेशी दोस्तों की मदद के लिए एक किताब भी लिखी है, जिसमें उन्होंने जल्द से जल्द हिन्दी कैसे सीखें, इसका उल्लेख किया है। वह चाहते हैं कि भारत से सब उसी तरह प्यार करें, जिस तरह से वो करते हैं। ~(PBNS)

error: Content can\\\'t be selected!!