गुरु रविदास के दिखाए मार्ग को अपनाकर ही देश को विघटनकारी शक्तियों से बचाया जा सकता है: प्रदीप छाबड़ा

पूर्व मेयर छाबड़ा ने मौलीजागरां में श्री गुरु रविदास महासभा विकास नगर के गुरु रविदास जयंती समारोह को किया संबोधित

CHANDIGARH, 5 FEBRUARY: पंजाब लार्ज स्केल इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन, आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व सह-प्रभारी एवं चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि आज देश में विघटनकारी ताकतें हावी होने की कोशिश कर रही हैं। राजनीतिक हित साधने के लिए समाज को धर्म व जातियों के नाम पर बांटने के षड्यंत्र रचे जा रहे हैं। इन हालात में आज एक बार फिर श्री गुरु रविदास जी महाराज के संदेश, उनकी शिक्षाओं तथा उनके द्वारा दिखाए गए सामाजिक समानता के मार्ग को अपनाकर ही देश को विघटनकारी शक्तियों व उनकी साजिशों से बचाया जा सकता है।

प्रदीप छाबड़ा आज यहां विकास नगर मौलीजागरां में श्री गुरु रविदास महासभा विकास नगर की ओर से श्री गुरु रविदास जी महाराज की जयंती के मौके पर आयोजित किए गए एक भव्य समारोह में उपस्थित जनसमूह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने सभी लोगों से श्री गुरु रविदास जी महाराज के दिखाए मार्ग पर चलने की अपील करते हुए कहा कि श्री गुरु रविदास जी महाराज का जीवन और शिक्षाएं मानवता को समानता वाले समाज का संदेश देती हैं। श्री गुरु रविदास जी महाराज एक महान आध्यात्मिक दूत और समाज के गरीब तथा बेसहारा वर्गों के मसीहा थे। उन्होंने सभी को नेक जीवन जीने का उपदेश दिया। छाबड़ा ने कहा कि आज ऐसे समाज के सृजन की जरूरत, जहां हर मानव बिना किसी भेदभाव के स्वाभिमान और गौरव के साथ जीवन व्यतीत करे। इसके लिए सभी को जात-पात, नस्ल, रंग, धर्म के भेदभाव से ऊपर उठना होगा।

समारोह को संबोधित करते चंडीगढ़ के पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा।

छाबड़ा ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी महाराज का महान संदेश सदियों से समूचे समाज के लिए ज्ञान का स्रोत रहा है। श्री गुरु रविदास जी महाराज का जीवन और शिक्षाएं हमेशा ऐसे मानवतापूर्ण समाज का सृजन करने के लिए प्रेरित करती रहेंगी, जहां हर व्यक्ति को उसकी जाति, नस्ल, धर्म या लिंग की प्रवाह किए बिना मान-सम्मान दिया जाता है। श्री गुरु रविदास जी महाराज द्वारा दिया गया प्यार, दया और बराबरी का संदेश आने वाले समय में भी सभी को समर्पण और श्रद्धा के साथ मानवता की सेवा करने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

इस समारोह को राम बचन, शिवकुमार नाथी, देशराज सनावर समेत श्री गुरु रविदास महासभा विकास नगर के तमाम पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी की पार्षद प्रेमलता, जसविंदर कौर, तरुणा मेहता, दमनप्रीत सिहं, अंजू कत्याल, सुमन अमित शर्मा, रामचंद्र यादव, पूनम, नेहा मुसावत, जसबीर सिंह, योगेश ढींगरा, कुलदीप टीटा, मुनव्वर, यादविंदर मेहता, डॉ. जगपाल, हरजिंदर सिंह बावा, सोनू शर्मा, लखबीर सिंह आदि आम आदमी पार्टी के नेता भी मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!