कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया-2021 का ग्रैंड फिनाले 31 को चंडीगढ़ में

नैंसी घुमन, एक्ट्रेस पूनम सूद, गुरदेव कौर, मंजीत सिद्धू ने फिनाले के क्राउन का अनावरण किया

CHANDIGARH: सुंदरता, ज्ञान और समझदारी के साथ पंजाबी विरासत और सभ्याचार की परख करने के लिए 2017 से आयोजित की जा रही कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया-2021 प्रतियोगिता के अंतिम दौर में कुल 30 मुटियारन चुनी गई है। इनमें पंजाब के अलग-अलग शहरों के अलावा दिल्ली और विदेशों में बसी पंजाबी मुटियारनों ने भी हिस्सा लिया। डायरेक्टर नैंसी घुमन  ने बताया कि अलग अलग दौर में कुल 2 हजार लड़कियों में यह मुकाबला हुआ व फिनाले में 40 मुटियारें सेलेक्ट हुईं है। 

कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया 2018 में दुबई व 2019 में युके ( कोविड के चलते सिर्फ ऑडिशन ही हो पाए थे)  के बाद 2021 में 31 मॉर्च को चंडीगढ़ (होटल हॉलीडे इन पंचकूला ) में आयोजित होगा।

कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया के पहले  टैलेंट राउंड  लुधियाना में आयोजित हुए, दूसरे राउंड में फोटो व वीडियो शूट भी लुधियाना में ही हुए व तीसरे ग्रूमिंग राउंड पटियाला में आयोजित हुए। नैंसी ने बताया कि हम युवा पीढ़ी को पंजाब के सभ्याचार  व विरसे की सम्पूर्ण जानकारी देते हैं। हर केंटस्टेंट को ढाई महीने के टास्क दिए जाते हैं व हफ्ते में चार बार सवाल जवाब के सेशन होते हैं , सवालों में लोकगीतों लोकनायक व चढ़ते पंजाब के बारे में सवाल किए जाते हैं व सभी कंटेस्टेंट  अपने अपने  सोशल मीडिया पर  लाइव होकर अपने-अपने जवाब देती हैं। इससे हमारा पूरा शो बिल्कुल रियल व  ट्रांसपेरेंट होता है वह पूरे कंटेस्ट के दौरान सभी में एक्साइटमेंट बनी रहती है।

नैंसी ने बताया कि मोनिका कथूरिया एनआईएफडी की नई कलेक्शन इंडो वेस्टर्न  फुलकारी पहली बार फिनाले में लांच की जाएगी। फिनाले में रज्जी जुल्का व ,संजीव जैस्मिन की रॉयल कलेक्शन का कोहिनूर राउंड भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। पिछले साल की विनर अगले वर्ष की ब्रांड एंबेसडर बनती है , इस बार 2019 की विनर मिनी सोढ़ी हमारी ब्रांड एंबेसडर हैं। 2022 में कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया कनाडा में आयोजित होगा व भारत व कनाडा की पंजाबी मुटियारें  कम्पीट करेंगी।

नैंसी ने कोजिनूर मिसेज व मिस वर्ल्ड पंजाबन इंडिया के साथ पहले दिन से जुड़े डिजाइनर मनीष गौतम, डिजाइनर जैस्मीन व संजीव, फैशनिस्ट रज्जी  जुल्का, रॉबिन, कमलप्रीत सेठी, एंकर प्रीति ग्रेवाल, कोरियोग्राफर मिलन, मनदीप व नेहा पूरी, कमलप्रीत सेठी, पवन मदान ,मनीष, प्रकाश, राजबीर, मनप्रीत, दिव्या अरोड़ा का शो को ग्लोबल सक्सेस बनाने के लिये धन्यवाद किया। नैंसी ने बताया कि फिनाले के ज्यूरी टीम में बिग बॉस फेम शेफाली बग्गा, राणा जंग बहादुर, सिंगर जसबीर जस्सी, सोनिया छाबड़ा व नैंसी घुमन शामिल रहेंगे। पूरे शो के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतः पालन किया  जाता रहा है व रहेगा ।

error: Content can\\\'t be selected!!