प्रभारी के सामने उठा कांग्रेस में अनुसांगिक संगठनों की उपेक्षा का मुद्दा: पार्टी में इंटक की हालत होमगार्ड से भी बदतर: कुलबीर सिंह

पार्टी प्रभारी हरीश रावत की ओर से बुलाई गई मीटिंग में गैरहाजिर रहे बबला और छाबड़ा

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज यहां पार्टी की नगर निगम चुनाव को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा की। इसके लिए सेक्टर-35 स्थित पार्टी कार्यालय में बुलाई गई बैठक में चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के सह-प्रभारी हरीपाल रावत भी मौजूद थे, जबकि नगर निगम में विपक्ष के नेता एवं दिग्गज कांग्रेस नेता देविंदर सिंह बबला तथा पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा इस बैठक में गैरहाजिर रहे। बैठक के दौरान प्रभारी और सह-प्रभारी के सामने पार्टी में अनुसांगिक संगठनों की उपेक्षा का मुद्दा जोरशोर से उठा तो प्रभारी हरीश रावत ने प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व को सभी को साथ लेकर चलने की हिदायत दी।

कड़ी मेहनत के बाद भी इंटक को नहीं मिलता उचित सम्मान

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला की अध्यक्षता में आयोजित की गई इस बैठक में पहुंचने पर प्रभारी हरीश रावत व सह प्रभारी हरीपाल रावत का चावला व अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया। बैठक शुरू होने के बाद कुछ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने जहां पार्टी की मौजूदा गतिविधियों और पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की सक्रियता की प्रशंसा की, वहीं पार्टी में अनुसांगिक संगठनों की उपेक्षा का मुद्दा भी उठा। इंडियन नेशनल ट्रेड यूनियन (इंटक) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुलबीर सिंह ने पार्टी में इंटक नेताओं व कार्यकर्ताओं को महत्व न दिए जाने पर नाराजगी जताते हुए यहां तक कह दिया कि चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस में इंटक की स्थिति होमगार्ड से भी बदतर कर दी गई है। जिस तरह कानून-व्यवस्था संभालने में बड़ा योगदान होमगार्ड देते हैं और श्रेय तथा सम्मान पुलिस को मिलता है, उसी तरह चंडीगढ़ में पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करने के बाद भी श्रेय व सम्मान इंटक को नहीं, बल्कि प्रदेश कांग्रेस नेताओं को दिया जाता है। इंटक की तो होमगार्ड से बदतर हालत यह है कि इंटक नेताओं को पार्टी में सम्मानजनक स्थान भी नहीं मिलता है। बैठक में वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन शर्मा और जगजीत सिंह कंग ने भी विचार व्यक्त किए।

मोदी के होर्डिंग्स पर काली स्याही पोतने वाले युवा कांग्रेसियों का किया सम्मान

प्रभारी हरीश रावत ने सभी की बातें सुनने के बाद सभी से मिलजुल कर चलने के लिए कहा और प्रदेश नेतृत्व को भी सभी को साथ लेकर चलने व अनुसांगिक संगठनों को भी उचित मान-सम्मान देने का निर्देश दिया। साथ ही चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी कांग्रेसजनों से एकजुट होकर मेहनत करने का आह्वान किया। इस मौके पर पिछले दिनों शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर काली स्याही पोतने वाले युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं व चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष लव कुमार का हरीश रावत ने सम्मान भी किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाले होर्डिंग्स पर काली स्याही पोतने के आरोप में एक दिन पहले चंडीगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष लव कुमार समेत 6 युवा कांग्रेस नेताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था।

उत्तराखंड के लोग बहुत मेहनती: हरीश रावत

इस मीटिंग के बाद चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी एवं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और सह-प्रभारी हरीपाल रावत सेक्टर-29 स्थित गढ़वाल भवन पहुंचे, जहां गढ़वाल सभा चंडीगढ़ ने उनका स्वागत किया। गढ़वाल भवन में आज एक नींबू सनी पार्टी का आयोजन किया गया था, जो कि उत्तराखंड का एक प्रसिद्ध चलन है। इस मौके पर हरीश रावत ने उत्तराखंड के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तराखंड के लोग बहुत मेहनती होते हैं। उन्हें चाहिए कि वह अपनी संस्कृति और व्यंजनों का प्रचार-प्रसार पूरे देश में करें। इससे उत्तराखंड के लोगों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। इस अवसर पर गढ़वाल सभा चंडीगढ़ की कार्यकारिणी के सदस्यों ने हरीश रावत और हरीपाल रावत को सम्मानित किया।

error: Content can\\\'t be selected!!