रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े व्यक्ति को भी नगर निगम में पार्षद मनोनीत किया जाए: कमल गुप्ता

नगर निगम में इस पेशे से जुड़े किसी भी व्यक्ति को आज तक नहीं मिला प्रतिनिधित्व

CHANDIGARH: प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स एसोसिएशन, चण्डीगढ़ की आज एक बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष कमल गुप्ता की अगुआई में हुई जिसमें पंजाब के राज्यपाल व चण्डीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित से नगर निगम में प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स को भी मनोनीत करके सदन में रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारियों को भी प्रतिनिधित्व देने की मांग की है ताकि इस क्षेत्र से जुडी समस्याओं को उठाने के लिए सही मंच मिल सके।

उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ में अपार्टमेंट एक्ट लागू करने, ब्लड रिलेशन में जीपीए के निष्पादन के लिए स्टाम्प शुल्क की वसूली बंद किये जाने तथा सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार स्थानीय निवासियों की संपत्ति जरूरतों के लिए एक पैनल बनाने की आवश्यकता, एस्टेट ऑफिस, हाउसिंग बोर्ड और चण्डीगढ़ नगर निगम में राइट टू सर्विस एक्ट लागू किये जाने व तीनों दफ्तरों को संपत्ति मामलों के संबंध में मानक कार्य निर्देश जारी किए जाने आदि जैसी कई मांगे लंबित हैं।

संस्था के सदस्यों का कहना था कि आज तक नगर निगम में उनके पेशे से जुड़े किसी भी व्यक्ति को आज तक प्रतिनिधित्व नहीं मिला जिस कारण ये वर्ग हमेशा से उपेक्षित रहा है। उनके मुताबिक प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स एसोसिएशन, चण्डीगढ़ शहर के अधिकाँश रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारियों की प्रतिनिधि संस्था है तथा इसके सदस्य ईमानदारी से स्थानीय जनता, जिसमें जज, वकील, नेता, प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों से लेकर आमजन तक शामिल हैं, को उनकी आवासीय व व्यवसायिक जरूरतों का तमाम समस्याओं के बावजूद पेशेवर तरीके से समाधान प्रस्तुत करते हैं। इसलिए इस व्यवसाय से जुड़े किसी भी व्यक्ति को निगम में मनोनीत करना वक्त की जरूरत है। इस अवसर पर संस्था के महासचिव जतिंदर सिंह, वाईस चेयरमैन सुनील कुमार व वित्त सचिव मनप्रीत सिंह आदि भी शामिल थे।  

error: Content can\\\'t be selected!!