कोरोना केस बढ़ने की वजह विदेशी वेरिएंट नहीं, लोगों की लापरवाही: डॉ. वीके पॉल

CHANDIGARH: कोरोना के बढ़ते मामले के बीच पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही राज्यों के सीएम के साथ बैठक में कहा कि कोरोना की उभरती हुई सेकंड पीक तुरंत रोकना होगा। ऐसे में देश में कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर के बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ किया है कि इसका कारण कोरोना के विदेशी वेरिएंट नहीं है।

विदेशी वेरिएंट के अब तक 400 मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से आए कोरोना वायरस के प्रकार के अब तक 400 मामले जरूर सामने आए हैं। हाल के दिनों में महाराष्ट्र, केरल सहित 16 राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने बुधवार को बताया था कि देश में कोरोना के दोबारा बढ़ने का कारण लोगों की लापरवाही है। लोग मॉस्क नहीं लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। इसके साथ आयोजनों में भी लोग बड़ी संख्या में शामिल हो रहे हैं।

गाजियाबाद और नोएडा में धारा 144

हाल ही में कई राज्यों ने अपनी ओर से कोरोना के खिलाफ कठोर कदम उठाने शुरू कर दिए। महाराष्ट्र और गुजरात के कई शहरों में जहां कर्फ्यू लगाए जा रहे हैं। वहीं अब दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है। गौरतलब हो कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35 हजार 871 नए मामले सामने आए हैं।

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। गौरतलब हो महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ इस मुद्दे पर विचार-विमर्श के लिए यह बैठक बुलाई। बैठक के दौरान उन्होंने राज्यों में चल रहे टीकाकरण और उसकी स्थिति की भी जानकारी ली। ~(PBNS)

error: Content can\\\'t be selected!!