महान सिख शहीद बाबा जीवन सिंह जी के जन्म दिवस पर होगी छुट्टी, शहादत दिवस पर नहीं

CHANDIGARH: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर महान सिख शहीद बाबा जीवन सिंह (भाई जैता जी) के जन्म दिवस पर गज़टेड छुट्टी सम्बन्धी पैदा हुई उलझन को दूर करने के लिए पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने आज स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने हाल ही में श्री आनन्दपुर साहिब में श्री गुरु तेग़ बहादुर जी के शहादत दिवस के मौके पर राज्य स्तरीय समारोह के दौरान भाई जैता जी के जन्म दिवस पर गज़टेड छुट्टी का ऐलान किया था।

हालाँकि, प्रवक्ता ने आगे स्पष्ट किया कि राज्य सरकार ने भाई जैता जी के शहादत दिवस, जोकि इस साल 23 दिसंबर को मनाया जा रहा है, पर ना तो कोई गज़टेड और न ही आरक्षित छुट्टी का ऐलान किया है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि क्योंकि बाबा जीवन सिंह जी का जन्म दिवस इस साल 5 सितम्बर को था और अब मुख्यमंत्री चन्नी के ऐलान के अनुसार यह छुट्टी अगले साल की गज़टेड छुट्टियों की सूची में 5 सितम्बर, 2022 के रूप में शामिल की जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी पंजाब सरकार ने बाबा जैता जी के शहादत दिवस पर छुट्टी का ऐलान नहीं किया था। इस कारण इसी साल की 23 दिसंबर को भी सभी सरकारी कार्यालय, बोर्ड, कॉर्पोरेशन के साथ-साथ शैक्षणिक संस्थान पहले की तरह खुले रहेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!