मोदी सरकार ने इस बार पेश किया डिजिटल ओरिएंटेड बजट, यह भविष्योन्मुखी और सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला: अरुण सूद

कहा- चंडीगढ़ भाजपा की भी एक मांग को केंद्रीय वित्त मंत्री ने पूरा कर बजट में शामिल किया

CHANDIGARH: चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा आज प्रस्तुत किए गए केंद्रीय बजट 2022 की सराहना की है। उन्होंने कहा कि पेपरलेस बजट पहली बार संसद में पेश किया गया। यह उस देश की विचार प्रक्रिया का संकेत देता है जो दुनिया भर में प्रौद्योगिकी में अपनी पहचान बना रहा है। डिजिटल रुपया का परिचय, ई-विश्वविद्यालय, ई-पासपोर्ट आदि भविष्य के भारत की दिशा में सही कदम हैं। वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट का अन्य मुख्य आधार देश के ‘आत्मनिर्भर भारत’ और बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए इसका समर्थन है।

सूद ने कहा कि विभिन्न बुनियादी ढांचे के पहलुओं की दिशा में व्यापक कदम प्रस्तावित किए गए हैं, जिनका पूरी अर्थव्यवस्था पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा और इसका लाभ पूरे देश तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में विशेष रुचि यह है कि चंडीगढ़ के उद्योग द्वारा वित्त मंत्री के साथ भाजपा चंडीगढ़ के प्रवक्ता डॉ. धरिंदर तायल की बातचीत के माध्यम से उठाई गई प्रमुख मांगों में से एक ईसीएलजीएस के संचालन को एक और वर्ष बढ़ाकर बजट में शामिल कर लिया गया है। इससे एमएसएमई उद्योग को काफी फायदा होगा।

अरुण सूद ने कहा कि कोर बैंकिंग सेवाएं 1,50,000 डाकघर बैंकिंग को गांवों के दरवाजे तक पहुंचने में मदद करेंगी। पीएम आवास योजना के लिए 48000 करोड़, 30 लाख नई नौकरियां सभी ऐसे फैसले हैं जो आम आदमी की मदद करेंगे और बेहतर जीवनयापन करेंगे। सूद ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण भारी खर्च के बावजूद सरकार आम आदमी की कठिनाइयों के प्रति जागरूक रही है और प्रत्यक्ष कर दरों में कोई वृद्धि नहीं हुई है, जिससे कर व्यवस्था को स्थिरता भी मिल रही है। अरुण सूद ने कहा कि यह बजट समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखने वाला और भविष्योन्मुखी है।

error: Content can\\\'t be selected!!