ट्रैक्टर परेड में बवालः दिल्ली में घुसे किसान, बुराड़ी व नांगलोई में भी पुलिस से भिड़ंत

NEW DELHI: जैसी आशंकाएं थीं, ठीक वैसा ही हुआ। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के सिंघू व टीकरी बार्डर पर ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की पुलिस से भिड़ंत हो गई। यह घटना नोएडा मोड़ पर हुई। आरोप है कि गाजीपुर बॉर्डर से निकले किसानों को पुलिस ने नोएडा मोड़ पर रोक दिया तो कुछ िकसानों ने पुलिस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। तब पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा तथा आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद टीकरी, सिंघू व गाजीपुर बार्डर पर किसानों का बवाव शुरू हो गया है। पुलिस के बैरीकेड तोड़ दिए गए हैं।

तीनों बार्डरों पर पुलिस से झड़प हो रही है। पुलिस की गाडिय़़ां भी तोड़ दी गई हैं। गौरतलब है कि किसान तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 62 दिन से सिंघू व टीकरी बार्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। पुलिस का दावा है कि किसानों ने पांडव नगर में पुलिस पिकेट पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने यह दावा भी किया कि निहंगों ने तलवार से पुलिसकर्मियों पर हमले की कोशिश की।

अपडेट

सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो गए। मुकरबा चौक पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। पुलिस ने यहां आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। बुराड़ी व नांगलोई में भी पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। अपडेट्स जारी…

error: Content can\\\'t be selected!!