पत्रकार होने का डर दिखाकर 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए दो व्यक्ति गिरफ्तार

CHANDIGARH, 27 OCTOBER: विजीलैंस ब्यूरो पंजाब ने आज दो व्यक्तियों को पत्रकार होने का डर दिखाकर एक सरकारी कर्मचारी से 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ़्तार किए गए अपने आप को मीडिया कर्मी बताने वाले दो मुलजिमों की पहचान अमृत पाल सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी गाँव पथरेड़ी और जतिन्दर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी जि़ला रूपनगर के रूप में हुई है। उक्त दोनों मुलजिमों को पी.एस.पी.सी.एल. के जूनियर इंजीनियर ( जे.ई.) सोम नाथ की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।  

उन्होंने बताया कि उक्त जे.ई. ने एस.ए.एस. नगर हैडक्वाटर में विजीलैंस ब्यूरो की आर्थिक अपराध शाखा (ई.ओ.डब्ल्यू.) से सम्पर्क कर आरोप लगाया कि अपने आप को पत्रकार बता रहे दो व्यक्तियों ने उससे 50,000 रुपए रिश्वत की माँग की है और रिश्वत न देने की सूरत में सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वीडियो क्लिप अपलोड करने की धमकी दी।  

शिकायत की प्राथमिक जांच के उपरांत, आर्थिक अपराध शाखा ने कार्यवाही करते हुए उक्त दोनों मुलजिमों को दो सरकारी गवाहों की मौजुदगी में शिकायतकर्ता से 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुए मौके पर ही काबू कर लिया।  

उन्होंने बताया कि दोनों तथाकथित पत्रकारों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के फ्लाइंग स्क्वायड-1 थाना एस.ए.एस. नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की आगे की जाँच करने, मुलजिमों के तरीके का पर्दाफाश करने और उनके तथाकथित सोशल मीडिया चैनल की जांच करने के लिए मुलजिमों का पुलिस रिमांड लेने के लिए उनको कल समर्थ अदालत के समक्ष पेश किया जायेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!