पंजाबी को मुख्य विषयों से बाहर निकालना दुर्भाग्यूपर्ण, इस फ़ैसले को तुरंत वापस लेने की ज़रूरतः सिंगला

CHANDIGARH: पंजाब के लोक निर्माण और प्रशासकीय सुधार बारे मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज भाजपा सरकार पर बरसते हुए कहा कि पंजाब में सीबीएसई के मुख्य विषयों में से पंजाबी विषय को बाहर निकालना बेहद दुर्भाग्यूपर्ण है और इस फ़ैसले को तुरंत बदलने की ज़रूरत है। मंत्री ने कहा कि पंजाबी देश के उत्तरी क्षेत्र के करोड़ों लोगों की मातृभाषा है और उनकी मातृभाषा को ‘छोटे’ विषय की सूची में डालने का कदम विद्यार्थियों के संवैधानिक अधिकारों पर हमले का स्पष्ट संकेत है।

विजय इंदर सिंगला ने कहा कि राज्यों के मामलों में हस्तक्षेप किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और हमारी सरकार भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के ऐसे हर कदम का विरोध करेगी जिसका उद्देश्य राज्यों के अधिकारों को कुचलना है। उन्होंने आगे कहा कि बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार करने और पंजाबी विषय को मुख्य विषयों में से निकालने जैसी नीतियाँ भाजपा सरकार के संकुचित राजनैतिक हितों को दर्शाती है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार को तुरंत अपने फ़ैसलों पर फिर से विचार करना चाहिए जोकि भारतीय संविधान के बिल्कुल उलट हैं। उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा निर्धारित नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन करना प्रत्येक नागरिक का प्राथमिक कर्त्तव्य है परन्तु मोदी सरकार अपने राजनैतिक हितों के लिए संविधान को अनदेखा करके फ़ैसले ले रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!