मोरनी खण्ड में PHC को अपग्रेड करके CHC बनाया जाएगा

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिला मोरनी खण्ड का प्रतिनिधिमंडल, सौंपा मांग पत्र

CHANDIGARH: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि जिला पंचकूला के मोरनी खण्ड में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (PHC) को अपग्रेड करके सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (CHC) बनाया जाएगा।

विज ने यह जानकारी आज यहां मोरनी खण्ड से विभिन्न पंचायतों से आए हुए सरपंचों के एक प्रतिनिधिमंडल की मांग को पूरा करते हुए दी। उन्होंने इस मांग के संबंध में प्रतिनिधिमंडल द्वारा सौंपे गए पत्र पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि मोरनी खण्ड के चौदह भोज कोटाहा क्षेत्र की 26 पंचायतों की लगभग 25 हजार आबादी के लिए एक पीएचसी है जिसे अब सीएचसी में तबदील कर दिया जाएगा।

प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई सामाजिक कार्यकर्ता चरणजीत भल्ला ने की और बताया कि मोरनी खण्ड में एक पीएचसी है तथा लोगों को आपातकालीन स्थिति में अपने इलाज के लिए पंचकूला के जिला अस्पताल या हिमाचल प्रदेश के सराहां में जाना पड़ता है। मोरनी क्षेत्र के लोग चाहते हैं कि उनके क्षेत्र में स्थापित पीएचसी को अपग्रेड करके सीएचसी कर दिया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री से मिले प्रतिनिधिमंडल में चरणजीत भल्ला सहित सरपंच रणवीर सिंह, सुनील कुमार, उपेन्द्र शर्मा, बलदेव सिंह, अजय सिंह, खेमराज, सुरेश पाल, मनफूल, बलवीर सिंह, पवन कुमार, पवन शर्मा, इशान, उमेश, माम चंद, हरदेव सिंह, लक्ष्मण दास और बृजभूषण शामिल थे।

error: Content can\\\'t be selected!!