उत्तराखंड के मुख्यमंत्री धामी ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से की मुलाकात

उत्तराखंड में पुन: भाजपा सरकार बनने पर किशाऊ और लखवार बांध परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा

CHANDIGARH, 22 FEBRUARY: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज चंडीगढ़ में उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की और दोनों राज्यों के बीच लंबित अंतर्राज्यीय मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की।

बातचीत के दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भावी पीढ़ी के लिए जल संरक्षण आज एक मुद्दा बनता जा रहा है। हरियाणा सरकार ने जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए ‘‘मेरा पानी-मेरी विरासत’’ नाम की एक अनूठी योजना आंरभ की है इसके अलावा सूक्ष्म सिंचाई परियोजनाओं को भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश रेणुका तथा आपके प्रदेश उत्तराखंड में किशाऊ और लखवार बांध ऐसी परियोजनाएं हैं जिनसे हरियाणा को भी पानी मिलना है। हिमाचल प्रदेश में बांध निर्माण के लिए हरियाणा सरकार व हिमाचल प्रदेश सरकार के बीच पहले ही समझौते ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं । उन्होने कहा कि उत्तराखंड के साथ भी हरियाणा इसी तरह का समझौता करना चाहता है। धामी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आश्वासन दिया कि उत्तराखंड में पुनः सरकार बनने पर परियोजनाओं को निश्चित रूप से प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!