UVM ने जीएसटी अधिकारियों द्वारा दुकानों पर फिजिकल इंस्पेक्शन की योजना को गैर जरूरी बताया

चंडीगढ़ के प्रशासक हस्तक्षेप कर इस प्रस्तावित मुहिम को तुरंत रोकें: कैलाश जैन

CHANDIGARH, 16 MAY: उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ ने जीएसटी विभाग द्वारा दुकानों पर चलाई जाने वाली फिजिकल इंस्पेक्शन मुहिम को गैर जरूरी बताया है तथा चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित से इस मामले में हस्तक्षेप कर इस कार्रवाई को तुरंत रोकने की अपील की है।

इस संबंध में आज UVM की एक बैठक अध्यक्ष कैलाश चन्द जैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें वीरेंदर गुलेरिया, नरेश जैन, विजय पाल सांगवान के अलावा शहर के कई व्यपारियों ने हिस्सा लिया।

बैठक के बाद UVM के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन ने बताया कि आजकल शहर में एक मैसेज हर जगह चल रहा है, जिसमें जीएसटी /सेल्स टैक्स विभाग द्वारा 16 मई से सभी दुकानदारों अथवा कारोबारियों के संस्थानों पर जाकर जीएसटी की फिजिकल इंस्पेक्शन की मुहिम चलाने के बारे में बताया जा रहा है, जिससे व्यापारियों में खासकर छोटे दुकानदारों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इसको लेकर बैठक में चर्चा की गई। व्यपारियों का कहना था कि चंडीगढ़ में जीएसटी की कलेक्शन में लगातार बढ़ोतरी हो रही है तथा दुकानदार व कारोबारी स्वयं टैक्स जमा करवाने में आगे हैं। कैलाश चंद जैन ने कहा कि हर दुकानदार व कारोबारी ईमानदारी से टैक्स देकर भयमुक्त व्यापार करना चाहता है तो फिर ऐसी किसी स्पेशल ड्राइव का कोई औचित्य नहीं बनता है, जिससे दुकानदारों में भय व्याप्त हो।

बैठक में प्रस्ताव पास कर चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित को पत्र भेजकर अपील की गई कि अगर कोई ऐसी मुहिम प्रस्तावित है तो उसे रद्द किया जाए। व्यपारी स्वयं आगे आकर टैक्स जमा करवा रहे हैं और आगे भी करवाते रहेंगे। जीएसटी कलेक्शन में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है और आगे भी होती रहेगी।

कैलाश चंद जैन ने यह भी अपील की है कि व्यापारियों को विशेषकर छोटे दुकानदारों के लिए चंडीगढ़ में भी प्रधानमंत्री के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के सपने को साकार करने का माहौल बनाया जाए, न कि भय का माहौल बनाया जाए।

error: Content can\\\'t be selected!!