सांसद किरण खेर के नेतृत्व वाली कमेटी की बैठक में व्यापारियों के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाने के लिए UVM ने किया धन्यवाद

CHANDIGARH, 13 MAY: उद्योग व्यापार मंडल (UVM) चंडीगढ़ ने सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर बनी सांसद किरण खेर के नेतृत्व वाली कमेटी में चंडीगढ़ के व्यापारियों विशेषकर UVM द्वारा उठाए गए मुद्दों पर सकारात्मक रवैय्या अपना कर उन्हें हल करने की दिशा में फैसले लिए जाने पर सांसद किरण खेर, कमेटी के सभी सदस्यों व प्रशासनिक अधिकारियों का धन्यवाद किया है।

आज यहां जारी एक संयुक्त बयान में UVM के अध्यक्ष कैलाश चंद जैन, उपाध्यक्ष नरेश कुमार, अमरनाथ व सचिव नरेश जैन ने कहा है कि सांसद की अध्यक्षता में हुई बैठक में व्यापारियों को राहत दी गई है। इंडस्ट्रीज व प्रॉपर्टी के मामले निपटाने के लिए एक उप समिति का गठन किया गया है। साथ ही अनर्जित लाभ को 25% से पुनः घटाकर 20% किए जाने की अनुशंसा की है। इंडस्ट्रियल एरिया में भी एमएसएमई एक्ट के तहत इंटरप्राइज की परिभाषा में उल्लेखित सभी प्रकार की एक्टिविटी करने दिए जाने की मंजूरी हेतु सुझाव लाया गया है। इससे इंडस्ट्रियल एरिया में कारोबार बढ़ेगा और यहां कार्य करने वाले व्यापारियों को फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार एफएआर की फीस की बढ़ोतरी पर पुनर्विचार, बिल्डिंग वायलेशन और मिस यूज के नोटिस को ड्रॉप करने के मामले में पुनर्विचार किया जाना आदि फैसले व्यापारियों को राहत देंगे। कैलाश जैन ने यह भी कहा है कि कमेटी द्वारा सबसे बड़ा फैसला उचित दरों पर लीज होल्ड कमर्शियल व इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी को फ्री होल्ड में कन्वर्जन किए जाना, कम रेट पर एफ ए आर बढ़ाया जाना और कन्वर्जन फीस कम करने की अनुसंशा करने के फैसले बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने इन सब के लिए उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ की तरफ से सांसद श्रीमती किरण खेर कमेटी के सभी सदस्यों व प्रशासनिक अधिकारियों को धन्यवाद दिया है तथा कहा है कि इस बैठक में व्यापारियों के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाया गया है इसलिए वह आशा व्यक्त करते हैं कि सभी मामले शीघ्र ही हल होंगे और व्यपारियो को राहत मिलेगी।
कैलाश जैन ने यह भी दोहराया कि उद्योग व्यापार मंडल चंडीगढ़ व्यापारियों के मुद्दे आगे भी उठाता रहेगा तथा व्यापारियों की समस्याओं के हल करवाने में हमेशा आगे रहेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!