हरियाणा में मेडिकल कालेजों के डाक्टर व स्टाफ की छुट्टियां रद्द, आज से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा टीकाकरण उत्सव

CHANDIGARH: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक प्रदेश में टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान 6 से 7 लाख लोगों का नि:शुल्क कोविड टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सकों एवं स्टॉफ की छुट्टियां रद्द करने के निर्देश दिए हैं।


स्वास्थ्य मंत्री ने आज इस संबंध में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावनानुसार राज्य के सभी बड़े गांवों, शहरों की कॉलोनियों, बस्तियों, कार्य स्थलों, सार्वजनिक स्थलों, बाजारों में टीकाकरण किया जाएगा। इसके लिए रास्तों, बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, अस्पतालों व अन्य स्थानों पर पोस्टर एवं बैनर की सहायता से लोगों को टीकाकरण एवं कोविड जांच के लिए जागरूक किया जाएगा। इसके साथ ही राज्य के सभी जिलों में विभिन्न टीमों का गठन किया जा रहा है, जोकि कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के निकटतम सदस्यों की जांच एवं उपचार में सहयोग करेेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में  वैक्सिन पर्याप्त मात्रा में है, फिर भी अधिक से अधिक लोगों को वैक्सिन लगाने के लिए हम केन्द्र सरकार से और अधिक वैक्सिन की मांग करेंगे।

विज ने कहा कि वैक्सिनेशन उत्सव के लिए पंचायती राज संस्थाओं, आंगनवाड़ी केन्द्रों, गांवों व शहरों के प्रमुख लोगों, एनजीओ, विधायकों एवं अन्य गया गणमान्य लोगों का सहयोग लिया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड मरीज के आसपास सुक्ष्म कंटेनमैंट जोन बनाए जाएं ताकि दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, एमडी एनएचएम प्रभजोत सिंह, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. वीना सिंह सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

error: Content can\\\'t be selected!!