शहर के विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने चंडीगढ़ में सेंट्रल सर्विस रूल लागू किए जाने पर गृहमंत्री का किया धन्यवाद

भाजपा कार्यालय पहुंचकर अरुण सूद के माध्यम से केंद्र सरकार का जताया आभार

CHANDIGARH, 29 MARCH: चंडीगढ़ प्रशासन के अधीन आने वाले कर्मचारियों के लिए सेन्ट्रल सर्विसेज रूल्स लागू किए जाने के फैसले का शहर की विभिन्न कर्मचारी यूनियन ने आज भाजपा कार्यालय पहुंचकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है।

उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि चंडीगढ़ प्रशासन के अधीन कार्य कर रहे कर्मचारियों के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में भाजपा प्रदेश कार्यालय कमलम पहुंचे तथा इस राहत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृहमंत्री अमित शाह व केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया ।

कार्यालय पहुंचने वाले संगठनों में भारतीय मजदूर संघ चंडीगढ़ यूटी , पब्लिक हेल्थ वर्कर्स यूनियन (रजि.), सीटीयू ड्राइवर कंडक्टर चंडीगढ़ ड्राइवर कंडक्टर जॉइंट यूनियन चंडीगढ़ (रजि.), सीटीयू एम्प्लाइज एंड वर्कर्स यूनियन चंडीगढ़(रजि.) शामिल थी।इनके अलावा कई कॉलेजो के अध्यापकों व एसोसिएशनज चंडीगढ़ गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से ड़ॉ मनोज कुमार, अमनप्रीत , श्री गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से डा गुरमीत सिंह, डा मनजिंदर सिंह, प्रो सुरजीत सिंह, डीएवी कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन की तरफ से डा राजन भंडारी, डॉ सुतापा सरयाल ने प्रधानमंत्री व गृहमंत्री का धन्यवाद किया।उन्होंने यह भी बताया कि
विभिन्न कॉलेज टीचर्स ने रंग गुलाल खेल कर होली मना कर खुशी जाहिर की।

इनके अलावा बड़ी संख्या में चंडीगढ़ पुलिस कर्मचारियों के परिवारों ने भी प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद के माध्यम से प्रधानमंत्री व केंद्रीय गृहमंत्री का धन्यवाद किया।

एक कर्मचारी जो 30 अप्रैल को रिटायर होने वाले थे वे भी आज भाजपा कार्यालय आये उनकी खुशी का कोई ठिकाना नही था उन्होंने नतमस्तक होकर धन्यवाद दिया।

इन प्रतिनिधियों ने अरुण सूद को बताया कि चंडीगढ़ में सेंट्रल सर्विस रूल्स लागू करने से कर्मचारियों को बहुत फायदा हुआ है । इस फैसले से शहर के 23हजार कर्मचारियों को लाभ पहुंचेगा। इन कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी होगी, रिटायरमेंट एज भी 58 वर्ष से बढ़कर 60 वर्ष हो जाएगी तथा अब कर्मचारी 2 वर्ष तक के लिए चाइल्ड केयर लीव ले पाएंगे। पेंशन और ग्रेजुएटी में बढ़ोतरी होगी । टीचर्स के लिए भी रिटायरमेंट एज में 5 से 7 साल तक की बढ़ोतरी होगी। टेक्निकल कॉलेजों में भी टीचरों की रिटायरमेंट एज 65 वर्ष की आयु तक हो जाएगी।

उक्त सभी फैसलों से शहर के कर्मचारियों में जोश है तथा वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व केंद्र सरकार के शुक्रगुजार हैं। इन नेताओं ने यह भी कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन के कर्मचारियों को यह तोहफा देकर गृहमंत्री ने उनकी चिर लंबित मांग को मान लिया है।

इस अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही जनहित में व कर्मचारियों के हित में फैसले लिए हैं और आगे भी ऐसे फैसले लिए जाते रहेंगे । पूरा दिन जश्न का माहौल बना रहा एक-दूसरे का मुंह मीठा करवा कर खुशी जाहिर की।

error: Content can\\\'t be selected!!