विजीलैंस ब्यूरो ने पुडा के एसओ को एक लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

CHANDIGARH, 12 APRIL: पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने मंगलवार को पंजाब शहरी विकास प्राधिकरण (पुडा) एस.ए.एस. नगर के अनुभाग अधिकारी दविन्दर कुमार को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि अनुभाग अधिकारी (एस.ओ.) दविन्दर कुमार को निर्मल सिंह निवासी फेज़ 11, एस.ए.एस. नगर की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। 

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से संपर्क कर दोष लगाया था कि उपरोक्त दोषी एस.ओ. उसको फेज 11 में अलॉट किया हुआ बूथ रद्द ना करने के लिए 1,00,000 रुपए की माँग कर रहा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह पहले भी उक्त मुलजि़म को रिश्वत के तौर पर 50,000 रुपए दे चुका है, परन्तु वह उसे डरा-धमका कर एक लाख रुपए की और रिश्वत की माँग कर रहा है। प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायत की जाँच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो के एक फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने अजय कुमार डी.एस.पी./ फ्लाइंग स्क्वायड के नेतृत्व अधीन पुडा भवन एस.ए.एस. नगर में शिकायतकर्ता से एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए दविन्दर कुमार को रंगे हाथों दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में काबू कर लिया। 

उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में दोषी एस.ओ. के खि़लाफ़ एफ.आई.आर. नंबर, 2 तारीख़ 12/04/2022, के अंतर्गत भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फ्लाइंग स्क्वायड एस.ए.एस. नगर में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले की अगली जाँच जारी है।

error: Content can\\\'t be selected!!