वार्ड-23 की AAP पार्षद प्रेमलता ने सेक्टर-34 की मंडी में पॉलीथिन-फ्री मुहिम की शुरुआत की

CHANDIGARH, 23 JULY: नगर निगम कमिश्नर द्वारा शुरू की गई पॉलीथिन-फ्री चंडीगढ़ मुहिम के अंतर्गत आज सैक्टर-34 की अपनी मंडी में वार्ड नंबर-23 की आम आदमी पार्टी (AAP) की पार्षद प्रेमलता ने पॉलीथिन का प्रयोग बंद करने का आह्वान करते हुए पॉलीथिन से होने वाले नुक्सानों के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर नगर निगम के अधिकारी मोहिंदर पाठक एचएस तथा परमिंदर सिंह एसआई हेल्थ डिपार्टमेंट भी मौजूद थे।

AAP पार्षद प्रेमलता ने मंडी में दुकानदारों व स्थानीय निवासियों से अपील करते हुए कहा कि मंडी या मार्केट जाते हुए पॉलीथिन न लें व घर से ही कपड़े का थैला लेकर जाएं तो जहां बारिश के दिनों में पॉलीथिन नाले-नालियों में फंसने से सीवर व बरसाती नाले बन्द होने की समस्या आती है, वो नहीं होगी। वहीं गौ-रक्षा के लिए भी यह जरूरी है, क्योंकि गाय खाद्य पदार्थों के साथ पॉलीथिन भी खा जाती हैं, जिससे उन्हें बहुत नुकसान होता है।

पार्षद प्रेमलता ने इस अवसर पर सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि मंडी के दुकानदारों के साथ मीटिंग कर सुनिश्चित करें कि आज के बाद अपनी मंडी में पॉलीथिन का इस्तेमाल न हो। साथ ही दुकानदारों को जागरूक करें कि अगर ऐसा हुआ तो भारी जुर्माना लग सकता है। मंडी में लगातार चेकिंग भी करते रहें।

error: Content can\\\'t be selected!!