हम एसी कमरों में बैठकर नहीं, लोगों के बीच जाकर तैयार करते हैं चुनावी मेनिफेस्टो: मनीष सिसोदिया

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Nagar Nigam Election) के लिए मेनिफेस्टो डायलॉग कार्यक्रम में चंडीगढिय़ों से रू-ब-रू हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम (Delhi Deputy CM)
सीआईआई (CII) में कारोबारियों, उद्यमियों, डॉक्टरों, शिक्षा शास्त्रियों और अन्य वर्गों के नुमाइंदों ने दिए सुझाव- जरनैल सिंह

CHANDIGARH: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) ने आज यहां कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party, AAM) दूसरी पार्टियों की तरह बंद एसी कमरों में बैठकर खोखले वादे नहीं करती और न ही चुनावी घोषणा पत्र तैयार करती है। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) वीरवार को यहां सेक्टर-31 स्थित सीआईआई (CII) में AAP की ओर से यूटी चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव (Chandigarh Nagar Nigam Election) के मद्देनजर आयोजित मैनिफेस्टो डायलॉग कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे, जिसमें शहर के होटल इंडस्ट्री,आरडब्ल्यूए, इंडस्ट्रलिस्ट, डॉक्टर्स, शिक्षाविदों सहित तमाम वर्गों के बुद्धिजीवी लोग पहुंचे थे। इन लोगों ने चंडीगढ़ शहर की बेहतरी और खूबसूरती के लिए अपने सुझाव दिए और पेश आ रही समस्याएं सुनाई।

इस मौके पर मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के साथ चंडीगढ़ मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा, अध्यक्ष प्रेम गर्ग तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष विक्रम धवन समेत तमाम AAP नेता मौजूद थे। इस मौके पर केजरीवाल के फ़ोटो वाले, “शहर आपका-सुझाव आपका” पर्चे बांटे गए, ताकि कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले अपने सुझाव दे सकें। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सारे सुझावों का स्वागत करते हुए वादा किया कि सभी सुझावों को आम आदमी पार्टी अपने मेनिफेस्टो में शामिल करेगी और नगर निगम चुनाव जीतने  के बाद हर वादे को राजनीतिक दृढ़ता और ईमानदारी से पूरा करेगी।

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार के दिल्ली मॉडल (Delhi Model) का हवाला देते हुए कहा कि “आप” ने वर्ष 2015 में पहली बार जब दिल्ली में सरकार (Delhi Government) बनाई तो दिल्ली का बजट महज 30 हजार करोड़ रुपये था लेकिन अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और अन्य मंत्रियों ने व्यापार जगत के लोगों समेत विभिन्न वर्गों से बैठक की और टैक्स को 12-13 प्रतिशत से घटाकर महज 5 प्रतिशत किया। उन्होंने कहा कि आप में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है नतीजन पार्टी पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है

आप के राष्ट्रीय नेता ने कहा कि पांच वर्ष में दिल्ली का बजट 30 हजार करोड़ रुपये बढ़कर 60 हजार करोड़ रूपये पर पहुंच चुका है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में  हमारी सरकार ने 144 सुविधाओं को डोर स्टेप किया है और 1076 पर कॉल कर घर बैठे काम करवाने की परंपरा की शुरुआत की। सिसोदिया ने स्पष्ट किया कि नगर निगम चुनाव जीतने के बाद एक नए चंडीगढ़ की इबारत लिखी जाएगी और उसके बाद चंडीगढ़वासी सभी अन्य पार्टियों को भूल जाएंगे।  उन्होंने कहा कि यह  तभी संभव है, जब उद्यमियों समेत हर वर्ग “आप” का साथ दे।    

उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति की कमी के चलते आज शहर की रैंकिंग फिसल कर 66 वें रैंक पर आ गई। उन्होंने कहा कि शहर में ब्यूरोक्रेसी हावी है। अफसरों को शहर नहीं अपनी कुर्सी की चिंता रहती है। आप नेता कहा कि ब्यूरोक्रेसी किसी भी राज्य की रीढ़ की हड्डी की तरह होती है और चुने हुए नुमाइंदे दिल तथा उसकी जनता दिमाग, लेकिन मौजूदा समय में  दिल दिमाग को भूलकर रीढ़ की हड्डी से काम ले रहा है।

error: Content can\\\'t be selected!!