पंजाब में बिजली की शिकायतों के समाधान के लिए व्हाट्सऐप नंबर जारी  

9646101912 पर शिकायत कर होगा तुरंत समाधान

CHANDIGARH, 13 JAN: स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ. लोक निर्माण एवं ऊर्जा मंत्री पंजाब ने पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लगभग 96 लाख उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं मुहैया करवाने के इरादे से वाट्सऐप नंबर जारी किया है, जिस पर आई शिकायत का समाधान विभाग द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गर्मियों के मौसम के दौरान बिजली की माँग बढऩे के कारण आपूर्ति सम्बन्धी शिकायतें भी बढ़ जाती हैं। उपभोक्ताओं की आपूर्ति सम्बन्धी शिकायतों को हल करने के लिए निगम के पास 24&7 शिफ्टों में काम करने वाला मेहनती स्टाफ मौजूद है।  

स. ई.टी.ओ. ने कहा कि पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड का एक सिंगल समर्पित टोल फ्री नंबर-1912 का एक मज़बूत कस्टमर केयर सिस्टम है। ‘1912’ पर की गई कॉल लुधियाना में स्थित 120 सीटों वाले कॉल सैंटर पर दर्ज की जाती हैं। उपभोक्ताओं के पास पहले ही शिकायतें दर्ज करने के लिए पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड का सिंगल समर्पित टोल फ्री नंबर-1912 पर कॉल करना या 1912 और “No Supply”, 1800-180-1512 पर मिस्ड कॉल, Androidऔर iOS मोबाइल फोनों के लिए मोबायल ऐप का विकल्प है।  

उपभोक्ता सेवाओं के बढ़ाने के प्रयास में, पी.एस.पी.सी.एल. द्वारा ग्राहकों के लिए वाट्सऐप के द्वारा शिकायतें दर्ज करने की एक नई सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उपभोक्ता वाट्सऐप नंबर-9646101912 पर की-वर्ड “No Supply” भेजकर नौ सप्लाई की शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर से आखिरी दर्ज की गई शिकायत के पते पर ही शिकायत दर्ज की जाएगी। यदि उपभोक्ता का मोबाइल नंबर पी.एस.पी.सी.एल. के पास रजिस्टर्ड नहीं है, तो उनको किसी अन्य विकल्प के द्वारा अपनी शिकायत दर्ज करवाने के लिए मेसेज भेजा जाएगा। एक बार उस मोबाइल से शिकायत दर्ज होने पर, उपभोक्ता अपने आप पी.एस.पी.सी.एल. 1912 कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमैंट सिस्टम के साथ रजिस्टर हो जाएगा और फिर उपरोक्त वाट्सऐप नंबर के द्वारा शिकायत दर्ज करवा सकेगा।  

शिकायत के निपटारे सम्बन्धी एस.एम.एस. और आई.वी.आर.एस. सिस्टम के द्वारा फीडबैक सेवा भी मौजूद है। उन्होंने कहा कि पी.एस.पी.सी.एल. उपभोक्ताओं को ईमानदारी से फीडबैक साझा करने की अपील करता है और यदि वह अपनी शिकायतों के निपटारे से संतुष्ट नहीं हैं, तो वह शिकायतों के निपटारे के लिए 1912 पर अपनी टिप्पणी लिखकर एसएमएस भेज सकते हैं।

error: Content can\\\'t be selected!!