17 दिसंबर से शुरू होगा हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, 21 दिसंबर तक चलेगा

CHANDIGARH: हरियाणा विधानसभा (Haryana Vidhansabha) का शीतकालीन सत्र आगामी 17 दिसंबर से शुरू होगा, जो 21 दिसंबर तक चलेगा। इसकी जानकारी गुरुवार को हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कैबिनेट बैठक के बाद प्रेसवार्ता के दौरान दी।

उन्होंने कहा कि सेशन के संदर्भ में कैबिनेट बैठक में तय की गई तारीख को हरियाणा के महामहिम राज्यपाल के समक्ष भेजा जाएगा। उनकी स्वीकृति के बाद विधानसभा (Haryana Vidhansabha) की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में हरियाणा परिवहन विभाग में ग्रुप-बी के सेवा नियम 2021 को स्वीकृति प्रदान की गई। राज्य परिवहन विभाग के कर्मचारियों की सेवा शर्तों के नियंत्रण व शासन के लिए ये नियम बनाए गए हैं।

1 दिसंबर से पूरे समय के लिए खुलेंगे सभी स्कूल

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि 1 दिसंबर से हरियाणा के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे (All schools will reopen in Haryana)। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल (COVID Protocols) की अनुपालना पहले की तरह की जाती रहेगी। यदि भविष्य में कोविड से जुड़ी कोई समस्या दोबारा खड़ी होती है तो सरकार इस संबंध में तत्काल निर्णय लेगी।

भ्रष्टाचार करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार बिना पर्ची और बिना खर्ची के नौकरियां दे रही है। भ्रष्टाचार करने वालों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। पूर्व की सरकारों ने नौकरियों के नाम पर भ्रष्टाचार करने वालों पर भले कोई कार्रवाई नहीं की हो लेकिन उनकी सरकार ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है।

इस दौरान सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य , सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की अतिरिक्त निदेशक श्रीमती वर्षा खंगवाल तथा संयुक्त निदेशक अमन कुमार मौजूद रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!