चंडीगढ़ में 4 महीने के भीतर कूड़ा गाड़ी ने ले ली एक और ड्राइवर की जान, सफाई कर्मियों में निगम अफसरों के प्रति भारी रोष

नगर निगम अफसरों की लापरवाही से हो रहे यह हादसे, मृतक के परिवार को दिया जाए उचित मुआवजाः ओमप्रकाश सैनी

accident CHANDIGARH, 23 SEPTEMBER: चार महीने के भीतर ही आज एक बार फिर बेहद दर्दनाक हादसे में एक गार्बेज कलेक्टर सफाई कर्मी की मौत हो गई। कूड़ा गाड़ी की ट्रॉली अचानक उस पर गिर पड़ी, जिससे मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन सोसायटी चंडीगढ़ के चेयरमैन ओमप्रकाश सैनी चेयरमैन एवं धर्मवीर राणा ने इन हादसों के लिए नगर निगम अफसरों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही मृतक सफाई कर्मी के पीड़ित परिवार को तुरंत उचित मुआवजा दिए जाने की मांग की है।

ड्राइवर नवजोत सिंह

बता दें कि यह हादसा आज सेक्टर-23 में हुआ। इसमें घर-घर से कूड़ा इकट्ठा करने वाली गाड़ी के ड्राइवर नवजोत सिंह पुत्र सुखदेव सिंह के ऊपर कूड़े से भरी ट्रॉली अचानक आ गिरी, जिससे नवजोत सिंह उसमें दब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसने भी यह दृश्य देखा, वह दहल गया। गत 28 मई 2022 को भी ठीक इसी तरह का हादसा सेक्टर-19 में हुआ था। उस हादसे में भी ड्राइवर उदेश कुमार की भी मौके पर ही मौत हो गई थी। उदेश कुमार गाड़ी के हाइड्रोलिक को ठीक कर रहा था। इसी बीच कूड़े से भरी ट्रॉली उसके ऊपर गिर गई थी। उसका आधा शरीर ट्रॉली के नीचे दब गया था। ठीक इसी तरह के घटनाक्रम में आज सेक्टर-23 में कूड़ा उठाने वाली गाड़ी के ड्राइवर नवजोत सिंह की जान चली गई। इन हादसों को लेकर शहर के सफाई कर्मियों तथा वाल्मीकि समुदाय में भारी रोष है।

28 मई 2022 को ठीक इसी तरह के हादसे में ड्राइवर उदेश कुमार की जान चली गई थी।

डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन सोसायटी चंडीगढ़ के चेयरमैन ओमप्रकाश सैनी एवं धर्मवीर राणा ने एक बयान में कहा कि डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन की गाड़ियों पर काम कर रहे ड्राइवर गाड़ियों की मरम्मत न होने के कारण हादसों का शिकार हो रहे हैं। इसके लिए नगर निगम के उच्च अधिकारी जिम्मेदार हैं, क्योंकि वह समय से किसी भी गाड़ी का रखरखाव सुनिश्चित नहीं कर रहे। गाड़ियों की सही ढंग से रिपेयर न होने के कारण पहले भी कई डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टरों को चोट लग चुकी है। सैनी व राणा ने कहा कि डोर टू डोर गार्बेज कलेक्शन सोसाइटी चंडीगढ़ मांग करती है कि कॉमर्शियल एरिया में जितनी भी गार्बेज कलेक्शन गाड़ियां लगी हैं, उन पर हेल्पर लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि नगर निगम अधिकारियों की लापरवाही एवं अनदेखी के कारण ही आज फिर सेक्टर-23 में गार्बेज कलेक्शन की गाड़ी पर काम कर रहे ड्राइवर नवजोत सिंह के साथ हादसा हुआ। उन्होंने मांग की कि उसके परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए। ओम प्रकाश सैनी एवं धर्मवीर राणा ने प्रार्थना की कि परमात्मा मृतक ड्राइवर नवजोत सिंह के परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दें।

error: Content can\\\'t be selected!!