हरियाणा के लिए लिखिए राज्यगीत और जीतिए एक लाख रुपए का पुरस्कार

CHANDIGARH: हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्यगीत की रचना के लिए राज्य के लेखकों व कवियों से रचनाएं आमंत्रित की हैं। इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं 15 अगस्त 2021 तक विभाग के ई-मेल आईडी पर भेज सकते हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने इस विषय में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा के कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग ने राज्यगीत की रचना हेतु हरियाणा के मूल निवासी लेखकों एवं कवियों से रचनाएं आमंत्रित की हैं। उन्होंने बताया कि राज्यगीत के लिए जो भी लेखक एवं कवि अपनी रचनाएं भेजेंगे, वह रचना हरियाणा की सांस्कृतिक धरोहर, परंपराओं, वीरभूमि, ऐतिहासिक, भौगोलिक व सामाजिक इत्यादि अनेक विशिष्टताओं पर आधारित होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि इच्छुक लेखक एवं कवि अपनी रचना को स्वयं सत्यापित करके विभाग की ईमेल artandculturalaffairshry@gmail.com  के माध्यम से 15 अगस्त 2021 तक भिजवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि रचनाकार अपनी रचना के साथ अपना नाम, फोन नंबर, ई-मेल,स्थाई पता, बैंक खाता विवरण, आधार कार्ड तथा पैन कार्ड की प्रति को स्वयं सत्यापित करके रचना के साथ भेजें। अंतिम तिथि के बाद भेजी जाने वाली रचनाओं को स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्यगीत के रूप जिस सर्वश्रेष्ठ रचना का चयन होगा उसके रचयिता को 1 लाख की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा उपलब्ध कराए गए दूरभाष नंबर 0172-5059158, 9417466161 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

error: Content can\\\'t be selected!!