राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज में दाखि़ले हेतु लिखित परीक्षा 18 दिसंबर को

CHANDIGARH: राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज, देहरादून के जुलाई 2022 टर्म के दाखि़ले हेतु लिखित परीक्षा लाला लाजपत राय भवन, सैक्टर 15, चंडीगढ़ में 18 दिसंबर 2021 (शनिवार) को होगी, यह जानकारी डायरैक्टोरेट रक्षा सेवाएं कल्याण, पंजाब के एक प्रवक्ता ने दी।

आर.आई.एम.सी. के दाखि़ले के लिये लड़के और लड़कियाँ आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के जन्म तारीख़ 02 जुलाई, 2009 से 01 जनवरी, 2011 के बीच हो। उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल में 7वीं कक्षा में पढ़ते हो या 7वीं पास हो। चुने हुए उम्मीदवार को 8वीं कक्षा में दाखि़ला दिया जायेगा। परीक्षा के लिखित हिस्से में अंग्रेज़ी, हिसाब और साधारण ज्ञान के तीन पेपर होंगे। जो लिखित परीक्षा में पास होंगे, उनकी मौखिक परीक्षा संबंधी जल्द ही सूचित किया जायेगा।

प्रोस्पेक्ट-कम-ऐपलीकेशन फार्म और पुराने प्रशनों पेपरों का पुस्तिका आर.आई.एम.सी वैबसाईट www.rimc.gov.in पर जनरल उम्मीदवार के लिए 600 /- और अनुसूचित जाति /अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए 555 /- रुपए की ऑनलाइन अदायगी करके प्राप्त किया जा सकता है। पेमेंट प्राप्त होने के उपरांत प्रोस्पेक्ट-कम-ऐपलीकेशन फार्म और पुराने प्रशन पेपरों का पुस्तिका स्पीड पोस्ट के द्वारा भेजी जायेगी।

आवेदन दो परतों में हो जिसके साथ तीन पास पोर्ट साईज़ फोटो, जिस संस्था में पढ़ता हो, के द्वारा मंजूरशुदा, जन्म सर्टिफिकेट, राज्य का रिहायशी सर्टिफिकेट, अनसूचित /अनसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों की तरफ से जाति सर्टिफिकेट, जहाँ बच्चा पढ़ाई कर रहा हो द्वारा जारी सर्टिफिकेट जिसमें बच्चे के जन्म की तारीख़ और कक्षा लिखी हो और आधार कार्ड की कापी के साथ संलग्न होने ज़रूरी हैं।

मुकम्मल आवेदन (दो परतों में) समेत प्रमाण-पत्र, डायरैक्टोरेट रक्षा सेवाएं कल्याण, पंजाब सैनिक भवन सैक्टर 21 डी, चंडीगढ़ में तारीख़ 15 नवबंर, 2021 तक पहुंच जानी चाहिये।

error: Content can\\\'t be selected!!