पंजाब के बेरोजगार युवाओं को मिली बड़ी राहत, यहां जानिए क्या किया सरकार ने फैसला

नौकरी की तलाश कर रहे नौजवान अब 17 सितम्बर तक कर सकते हैं आवेदन

CHANDIGARH: पंजाब सरकार द्वारा घर-घर रोजग़ार और कारोबार मिशन के अंतर्गत राज्य में 24 सितम्बर से 30 सितम्बर तक 6वां राज्य स्तरीय मेगा रोजग़ार मेला लगाया जा रहा है।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से ऑनलाइन वेब पोर्टल में तकनीकी खऱाबी आने के कारण नौकरी की तलाश रहे नौजवानों को नौकरियों के लिए आवेदन करने में कुछ दिक्कत आ रही थी। अब तकनीकी कमी को दूर कर दिया गया है और वेब पोर्टल  पूरी तरह कार्यशील है। इसलिए उम्मीदवारों के हितों को ध्यान में रखते 6वें राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले के लिए आवेदन करने की तारीख़ बढ़ा दी गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि अब नौकरी तलाश रहे नौजवान 17 सितम्बर 2020 तक वेब पोर्टल पर ऑन-लाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि यदि किसी को ऑनलाइन आवेदन करने में कोई दिक्कत पेश आती है तो वह अपने जिला कारोबार और रोजग़ार ब्यूरो (डीबीईई) के कार्यालय के साथ संपर्क कर सकते हैं। जिला रोजग़ार ब्यूरो मेले के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को हर संभव सहायता प्रदान करेगा। जिला ब्यूरो के कार्यालयों तक हेल्पलाइन नंबरों के ज़रिये भी आसानी के साथ पहुंच की जा सकती है।

उन्होंने यह भी बताया कि जो उम्मीदवार पोर्टल पर रजिस्टर्ड तो हैं परन्तु उन्होंने इस मेगा रोजग़ार मेले में उपलब्ध खाली पदों के लिए ख़ास तौर पर आवेदन नहीं किया, उन्होंने उम्मीदवारों के लिए वेब पोर्टल पर उपलब्ध खाली पदों के ऑनलाइन चयन करने या जिला रोजग़ार ब्यूरो कार्यालय के साथ संपर्क करके पदों का चयन करनी ज़रूरी है।

प्रवक्ता ने बताया कि कोविड -19 सम्बन्धी स्वास्थ्य प्रोटोकोल को ध्यान में रखते रोजग़ार मेले में लोगों के निजी तौर पर सम्मिलन को देखते हुये जिला प्रशासन की तरफ से सभी पुख़ता प्रबंध किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हैड सैनीटाईजऱ और थर्मल स्कैनिंग के अलावा समागम वाली जगह पर रोगाणु नाशक का छिडक़ाव भी किया जायेगा। इसलिए नौकरी के चाहवानों को अपने सुनहरी भविष्य के लिए इस रोजग़ार मेले का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!