सावधान! आग पकड़ लेती है पीपीई किट: कोविड आईसीयू हुआ राख, कोरोना के 8 मरीज मरे

ANews Office: अहमदाबाद (गुजरात) के एक कोविड अस्पताल में भर्ती 8 मरीज कोरोना तो से शायद बच जाते लेकिन आग ने उन्हें मौत की नींद सुला दिया। कारण बना शॉर्ट सर्किट और पीपीई किट। शॉर्ट सर्किट से एक बैड पर लगी आग को बुझाने गई अटैंडैंट की पीपीई किट ने आग पकड़ ली और पूरा आईसीयू वार्ड जलकर राख हो गया। इस गंभीर हादसे में कोरोना के 8 मरीजों की जान चली गई।

दस मरीज थे आईसीयू में
बताया जाता है कि अहमदाबाद के एक प्राइवेट कोविड अस्पताल के आईसीयू वार्ड में कोरोना के दस मरीज भर्ती थे। रात करीब साढ़े तीन बजे अचानक शॉर्ट सर्किट से एक महिला मरीज के बैड के सिरहाने आग लग गई। आग ने महिला मरीज के बालों को चपेट में ले लिया। यह देख वार्ड में बैठी अटैंडैंट आग बुझाने दौड़ी तो उसने जो पीपीई किट पहन रखी थी, उसने आग पकड़ ली। बताया जाता है कि उसे बचाने के लिए दो और अटैंडैंट उसकी तरफ भागे। इसी अफरा-तफरी और हड़कंप की स्थिति में ऑक्सीजन सिलैंडर गिर गया और पूरे वार्ड में आग लग गई। किसी भी मरीज को भागने का मौका नहीं मिला और 8 की मौत हो गई। बाकी दो मरीजों समेत अटैंडैंट झुलस गए हैं।

इस अस्पताल में हुआ हादसा।

40 मरीजों को बचाया गया
इसी अस्पताल की दूसरी मंजिल पर 40 अन्य मरीज भर्ती थे। आईसीयू वार्ड में लगी आग का धुआं ऊपर तक फैलने लगा था। कई मरीजों को यहां भी ऑक्सीजन लगी हुई थी। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाने की मशक्कत के साथ इन 40 मरीजों को बचाने के लिए तुरंत रैस्क्यू शुरू किया और एक-एक कर सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। चूंकि फायर ब्रिगेड के कर्मचारी इस दौरान सीधे कोविड मरीजों के संपर्क में आए हैं। इसलिए इन सभी फायर ब्रिगेड कर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

error: Content can\\\'t be selected!!