50 किलो हेरोइन का मामला: पंजाब पुलिस ने बड़े नशा तस्कर मलकीयत काली के गांव से 12 किलो और हेरोइन बरामद की

CHANDIGARH, 9 SEPTEMBER: पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार नामी नशा तस्कर मलकियत सिंह उर्फ काली द्वारा अपने गांव टेंडी वाला में बताए दो ठिकानों (हरेक ठिकाने से 6-6 किलो) से 12 किलो हेरोइन की खेप बरामद की है।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि यह सफलता जालंधर ग्रामीण पुलिस द्वारा नशा तस्कर मलकीयत काली को 9 किलो हेरोइन समेत गिरफ़्तार किये जाने के दो दिन बाद मिली है। बताने योग्य है कि केवल 48 घंटों में हेरोइन की कुल बरामदगी 21 किलो हो गई है।  

यह बरामदगी 50 किलोग्राम हेरोइन की खेप, जो नशा तस्कर मलकीयत काली के इशारे पर तीन तैराकों द्वारा पाकिस्तान से लाई गई थी, का ही हिस्सा है। पुलिस टीमों ने एक तैराक जोगा सिंह समेत कम से कम 5 नशा तस्करों को काबू करके प्रभावशाली ढंग से अब तक 43.5 किलो हेरोइन बरामद की है, जबकि बाकी दो तैराकों गुरदीप सिंह उर्फ रंगी और गुरविन्दर सिंह उर्फ मसतंगी दोनों निवासी गाँव टेंडी वाला जि़ला फिऱोज़पुर को पकडऩे के लिए छापेमारी की जा रही है।

इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए एस.एस.पी जालंधर ग्रामीण मुखविन्दर सिंह भुल्लर ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोषी मलकीयत काली ने खुलासा किया कि सौदे के अनुसार खेप बेचने के बाद इन तैराकों को 1 करोड़ रुपए ( 2 लाख रुपए प्रति किलो के हिसाब से) दिए जाने थे, जबकि पाक-आधारित हैदर अली को हवाला के ज़रिये 5 करोड़ रुपए ( 10 लाख रुपए प्रति किलो के हिसाब से) भेजे जाने थे।  

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सामने आया है कि तकरीबन 6.5 किलो हेरोइन मुलजिम रंगी और मसतंगी के पास है और पुलिस टीमें दोनों भगौड़े नशा तस्करों को पकडऩे के लिए छापेमारी कर रही हैं। इस सम्बन्धी थाना गुराया में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21सी के अंतर्गत एफ.आई.आर. नम्बर 123 तारीख़ 07/ 09/ 2023 पहले ही दर्ज है।  
 
अब तक की गई रिकवरी  

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने पाकिस्तान से 50 किलो हेरोइन की खेप लाने के लिए तीन तैराकों को भेजने वाले बड़े नशा तस्कर मलकियत सिंह उर्फ काली को गिरफ़्तार किया और उसके कब्ज़े से 21 किलो ( 9 किलो + 12 किलो) हेरोइन बरामद की जालंधर ग्रामीण पुलिस ने नशा तस्कर जोगा सिंह, जो हेरोइन की खेप लेने के लिए तैर कर पाकिस्तान के अधिकार क्षेत्र में गया था, को गिरफ़्तार करके उसके कब्ज़े से 8 किलो हेरोइन बरामद की एस.एस.ओ.सी. अमृतसर ने नशा तस्कर शिन्दर सिंह को काबू करके उसके कब्ज़े से 13 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की दो साथियों जिसमें महिला नशा तस्कर अमनदीप कौर शामिल है, को 1 किलो हेरोइन समेत गिरफ़्तार करने के अलावा एक और नशा तस्कर शिन्दरपाल उर्फ पप्पू को महतपुर से 500 ग्राम हेरोइन समेत गिरफ़्तार किया गया।

error: Content can\\\'t be selected!!