AAP ने हरियाणा व हिमाचल समेत 8 राज्यों में नए प्रभारी और सह प्रभारी बनाए, पंजाब में राघव चड्ढा की जगह अब पाठक को दी जिम्मेदारी

पंजाब में प्रभारी पद पर जरनैल सिंह व चंडीगढ़ में सह प्रभारी पद पर प्रदीप छाबड़ा की अहमियत बरकरार

CHANDIGARH, 21 MARCH: आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद अब देश के अन्य राज्यों को भी फतेह करने के लिए कदम आगे बढ़ा दिए हैं। इसी कड़ी में आज आम आदमी पार्टी ने हरियाणा व हिमाचल प्रदेश समेत 8 राज्यों में चुनाव प्रभारी, संगठन प्रभारी व सह प्रभारियों की नई नियुक्ति कर दी।

खास बात यह है कि पार्टी ने पंजाब में भी फेरबदल करते हुए राघव चड्ढा को सह-प्रभारी पद से हटा दिया है। उनकी जगह पंजाब में पर्दे के पीछे रहकर पार्टी के लिए चाणक्य का काम करते रहे डॉ. संदीप पाठक को पंजाब में सह प्रभारी बनाया गया है। आम आदमी पार्टी के लिए डॉ. संदीप पाठक की अहमियत का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उन्हें पार्टी ने पंजाब के सह प्रभारी के अलावा गुजरात का प्रभारी भी बना दिया है। राघव चड्ढा के साथ डॉ. संदीप पाठक भी पंजाब से राज्यसभा में जा रहे हैं। पार्टी ने इन दोनों को राज्यसभा उम्मीदवार बनाते हुए आज उनका नामांकन करा दिया है। राघव चड्ढा को राज्यसभा भेजने व पंजाब के सह प्रभारी पद से भी हटा दिए जाने के बाद अब उन तमाम अटकलों को भी विराम लगता दिख रहा है, जिनमें कहा जा रहा था कि पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी की सरकार को चलाने में राघव चड्ढा का सीधा हस्तक्षेप रहेगा। राघव चड्ढा को पंजाब में उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने तक की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब यह लगभग साफ हो गया है कि चुनाव के बाद पार्टी ने राघव चड्ढा को पंजाब से वापस बुला लिया है।

दूसरी तरफ, पंजाब में आम आदमी पार्टी के प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक जरनैल सिंह की काबिलियत को देखते हुए पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने उन्हें यहां प्रभारी पद पर बरकरार रखा है, जबकि चंडीगढ़ में भी कोई फेरबदल नहीं किया गया है। चंडीगढ़ में भी प्रभारी पद पर जरनैल सिंह व सह प्रभारी पद पर पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा को बरकरार रखा गया है। दिसंबर-2021 में हुए चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को मजबूत करने तथा पहली बार में ही नगर निगम की 14 सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत दिलाने में पार्टी के प्रभारी जरनैल सिंह के अलावा पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा की भी बड़ी भूमिका रही है। लिहाजा, पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में प्रभारी जरनैल सिंह के साथ प्रदीप छाबड़ा को भी सह प्रभारी पद पर बनाए रखकर उनकी भी अहमियत जता दी है।

error: Content can\\\'t be selected!!