लोग अब घर बैठे देख सकेंगे पंजाब विधानसभा की कार्यवाही, होगा LIVE टेलीकास्ट, संधवां बने स्पीकर

CHANDIGARH, 21 MARCH: पंजाब विधानसभा सत्र का आज दूसरा दिन है। सत्र की कार्यवाही शुरू होने के बाद आज सबसे पहले कोटकपूरा से विधायक कुलतार सिंह संधवां को पंजाब विधानसभा का नया अध्यक्ष (स्पीकर) चुना गया। उनका चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की कि आगे से पंजाब विधानसभा की कार्यवाही का LIVE टेलीकास्ट किया जाया करेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों को यह जानने का हक है कि विधानसभा में उनके प्रतिनिधि किस तरह से मुद्दे उठाते हैं। इससे सरकार की कारगुजारी के बारे में सीधे जनता तक बात पहुंचेगी।

कल होगी राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस
पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित का आज पंजाब विधानसभा सत्र में अभिभाषण होगा। कल पंजाब विधानसभा सैशन का तीसरा और अंतिम दिन होगा। इसकी शुरूआत बिछड़ी आत्माओं को श्रद्धांजलि देने से होगी। इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद और बहस होगी। इसके बाद 2021-22 के लिए सप्लीमेंट्री एस्टीमेट्स के अलावा वोट ऑन एकाउंट पेश किया जाएगा।

पहले दिन विधायकों को दिलाई गई थी शपथ
मौजूदा पंजाब विधानसभा सत्र के पहले दिन 17 मार्च को 117 नए विधायकों को शपथ दिलाई गई थी। हालांकि भाजपा के अश्वनी शर्मा, अकाली दल की गनीव कौर मजीठिया समेत कुछ विधायकों ने शपथ नहीं ली है। उन्हें भी आज शपथ दिलाई जाएगी। 18 से लेकर 20 मार्च तक छुट्‌टी की वजह से 3 दिन विधानसभा की कार्यवाही नहीं हुई थी।

error: Content can\\\'t be selected!!