AAP ने सेक्टर-48 में रैली कर निगम चुनाव का बिगुल बजाया, जानिए क्या-क्या किए वायदे

CHANDIGARH: सेक्टर-48 में आज शाम आम आदमी पार्टी (AAP) चंडीगढ़ के उपाध्यक्ष संदीप भारद्वाज ने एक रैली का आयोजन किया, जिसमें आम आदमीं पार्टी के सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा, अध्यक्ष प्रेम गर्ग, विक्रम पुण्डीर, कौशलशल सिंह, हरजिंदर सिंह बावा आदि ने चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमीं पार्टी का बिगुल बजा दिया। इस दौरान रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन तथा वार्ड के कद्दावर नेता जेजे सिंह व उनकी टीम ने आप पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

रैली को संबोधित करते हुए AAP के सह प्रभारी प्रदीप छाबड़ा ने कांग्रेस व भाजपा पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ जो सिटी ब्यूटीफुल कहलाता था, उसको भाजपा ने पिछले कुछ वर्षों से एक नरक बना कर रख दिया है। चंडीगढ़ पहले सारे भारत में पहले नंबर का शहर था, अब बीसवें नंबर पर है। चंडीगढ़ में बिजली-पानी तो महंगा किया ही है, सब सड़कें टूटी हुई हैं और कोई प्रशासन का अघिकारी या पार्षद इन्हें नहीं देख रहा है। यहां खास तौर पर वार्ड-35 में रिहाइश रखने वाला पार्षद ही नहीं है, यहां मौजूदा पार्षद शहर के दूसरे भाग से लाई गई है।

छाबड़ा ने कहा कि शहर में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं और बारिश आने पर जगह-जगह पानी खड़ा होता है। संदीप भारद्वाज ने कहा कि शहर की सोसाइटियों के इलाके सेक्टर 48-51 का तो कोई माई-बाप ही नहीं। आवारा पशुओं को सारा दिन सड़कों पर देखा जा सकता है। सरकारी डिस्पेंसरियों मे मैडीकल टेस्टों की सुविधा चालू नहीं हो सकी और बहुत सी जरूरी दवाइयां भी उपलब्ध नहीं होती और कह दिया जाता है कि पीछे से ही नहीं आ रही।

उन्होंने कहा कि आम आदमीं पार्टी के राष्ट्रीय कनवीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रशासनिक नियंत्रण व तजुर्बे से जो सुख- सुविधाओं को दिल्ली के लोग भोग रहे हैं उन जैसी सुविधाओं को प्राप्त करने हेतु चंडीगढ़ में भी आम आदमीं पार्टी ने बहुत बड़े ऐलान किए हैं। आम आदमीं पार्टी चंडीगढ़ नगर निगम में सत्ता में आने पर सब निवासियों को 20,000 लीटर पानी मुफ़्त मुहैया करवाएगी। नगर निगम से सम्बंधित किसी भी सरकारी काम के लिए किसी को दफ्तरों में धक्का खाने की जरूरत नहीं रहेगी, बल्कि फसर व स्टाफ खुद आप के घर आया करेंगे। चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों का संचालन करके उन्हें दिल्ली की तर्ज पर ऊंचा दर्जा देकर शिक्षा निःशुल्क उपलब्ध की जाएगी। सेहत संभाल के लिए सभी सेक्टरों में मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे, जिनमें सभी टेस्ट और दवाओं का मुफ़्त प्रबंध होगा। शहर में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा और कूड़ा-करकट का विद्युत बनाने में उपयोग होगा। सोसाइटियों में रहने वाले बुजुर्गों की सेवा के लिए मुफ्त ई-रिक्शा मंदिर या डिस्पेंसरी जाने के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

error: Content can\\\'t be selected!!