शहर में धूमधाम से मनाई गई अंबेडकर जयंतीः पूर्व मेयर कमलेश व महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे ने किया बाबा साहेब को नमन

CHANDIGARH: बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर का 130वां जन्मदिवस शहर में आज धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित कर डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर द्वारा देश के नवनिर्माण में दिए गए योगदान को याद किया गया। साथ ही कहा गया कि यह देश बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर को कभी भूल नहीं सकता।

देश के नवनिर्माण में बाबा साहेब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता: दीपा दुबे

सेक्टर-24 स्थित वाल्मीकि मंदिर में कार्यक्रम के दौरान बच्चों के साथ दीपा दुबे।

चंडीगढ़ के सेक्टर-24 स्थित वाल्मीकि मंदिर में भी अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनाई गई। यहां मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचीं चंडीगढ़ प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष दीपा दुबे ने बच्चों व अन्य लोगों के साथ मिलकर केक काटा। उन्होंने सभी को अंबेडकर जयंती की बधाई देते हुए बाबा साहेब के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देश के नवनिर्माण में बाबा साहेब के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

बाबा साहेब का स्थान देश में सर्वोपरिः कमलेश बनारसीदास

रामदरबार में कार्यक्रम के दौरान पूर्व मेयर कमलेश बनारसी दास व अन्य।

रामदरबार में भी बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर के 130वें जन्मदिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें चंडीगढ़ की पूर्व मेयर एवं चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री श्रीमती कमलेश बनारसी दास मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं। उन्होंने बाबा साहेब की तस्वीर पर माल्यार्पण व पुष्पांजिल अर्पित कर उनको श्रद्धांजलि दी। साथ ही सभी को अंबेडकर जयंती की शुभकामनाएं व बधाई देते हुए कहा कि दलित समाज के मसीहा बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर का स्थान देश में हमेशा सर्वोपरि रहेगा। बाबा साहेब ही देश में दबे-कुचलों की आवाज उठाने वाले व समाज में समानता की वकालत करने वाले पहले नेता थे।

error: Content can\\\'t be selected!!