CORONA: बाजारों में सख्ती से पहले ही घबराहट, प्रशासन से ऑड-ईवन जैसा सिस्टम दोबारा लागू न करने की अपील

CHANDIGARH: चंडीगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए प्रशासन की तरफ से जिस तरह सख्ती व पाबंदियां बढ़ाने की शुरूआत कर दी गई है, उसे देखते हुए शहर के व्यापारियों व दुकानदारों में रोजी-रोटी को लेकर एक बार फिर चिंता पैदा होने लगी है। सेक्टर-19 स्थित सदर बाजार के प्रधान नरिंदर सिंह रिंकू ने प्रशासन से अपील की है कि मार्केट्स में ऑड-ईवन जैसा सिस्टम फिर से लागू न किया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को मास्क की अनिवार्यता का सख्ती से पालन कराने के लिए कड़े नियम बनाने चाहिए, न कि बाजारों में ऑड-ईवन जैसा सिस्टम लागू करना चाहिए। नरिंदर सिंह रिंकू ने कहा कि छोटे व्यापारियों व दुकानदारों ने पहले ही कोरोना के कारण कारोबार में बहुत घाटे खाए हैं। इन दुकानदारों को अभी तक सरकार से कोई भी मदद नहीं मिली है।

नरिंदर सिंह रिंकू ने कहा कि अभी छोटे दुकानदार पहले से पड़े घाटे से भी उबर नहीं पाए हैं। इन दुकानदारों को प्रापर्टी टैक्स और जीएसटी में भी कोई रियायत नहीं दी गई। उनके आर्थिक हालात बहुत ज्यादा खराब हो चुके हैं। अगर फिर से प्रशासन ऑड-ईवन जैसा सिस्टम लागू करता है तो छोटे दुकानदारों के लिए दिवालिया होने की स्थिति पैदा हो जाएगी। वह पूरी तरह टूट जाएंगे। इसलिए कोरोना के चलते सख्ती के नाम पर प्रशासन बाजार बंदी के बजाय अन्य विकल्पों को प्राथमिकता दे।

error: Content can\\\'t be selected!!