लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में हर साल मनाया जाएगा क्षमावाणी पर्व

श्री दिगम्बर जैन मंदिर चंडीगढ़ में आयोजित समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी के कुलपति व सांसद अशोक मित्तल की तरफ से की गई घोषणा

CHANDIGARH, 1 OCTOBER: दिगम्बर जैन समाज चंडीगढ़ द्वारा जैन मुनि आचार्य श्री सुबल सागर जी महाराज ससंघ के सानिध्य में आज यहां श्री दिगम्बर जैन मंदिर सेक्टर-27 में क्षमावाणी पर्व मनाया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कुलपति एवं राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल तथा एडवोकेट अजय जैन, मोहाली की उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन एवं आयकर विभाग के संयुक्त आयुक्त अंकुर जैन आलिया, पीजीआई के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अरिहंत जैन विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर जैन महासंघ के संयोजक कैलाश चन्द जैन ने क्षमावाणी का महत्व बताते हुए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में भी क्षमावाणी दिवस मनाए जाने की शुरुआत करने की मांग की, जिस पर एडवोकेट अजय जैन ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कुलपति एवं राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल की तरफ से घोषणा की कि यूनिवर्सिटी में इसी सप्ताह से इसकी शुरुआत की जाएगी तथा आगे भी प्रत्येक वर्ष क्षमावाणी पर्व क्षमा दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 35000 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं तथा 150 देशों में इसके केंद्र हैं। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी अकेली ऐसी यूनिवर्सिटी है। उन्होंने यह भी विश्वास दिलाया कि वह पंजाब सरकार के समक्ष भी इस विषय को उठाकर पूरे पंजाब में हर वर्ष क्षमावाणी पर्व मनाए जाने को सुनिश्चित करवाने की कोशिश करेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!