चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नए रास्ते में आ रही बुड़ैल की जमीन के मालिकों के समर्थन में उतरे अरुण सूद

आश्वासन दियाः जमीन अधिग्रहण करते समय किसानों के हितों को ध्यान में रखकर ही लिया जाएगा फैसला

CHANDIGARH, 1 SEPTEMBER: गांव बुड़ैल में आज करीब 200 किसानों को सम्बोधित होते हुए चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि चंडीगढ़ से लेकर एयरपोर्ट तक जो नई सड़क बन रही है, उसमें किसानों की जमीन अधिग्रहण करते समय किसानों के हितों को ध्यान में रखकर ही फैसला लिया जाएगा।

भोपाल सिंह राणा स्टेडियम बुड़ैल में इकट्ठे हुए किसानों ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को बताया कि चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए निकाले जा रहे नए रास्ते में जो जमीन अधिग्रहीत की जा रही है, वह गांव बुड़ैल एवं चार तरफा बुड़ैल और आसपास के गांवों के किसानों की है। किसानों की शिकायत है कि जमीन अधिग्रहण सही ढंग से नहीं किया जा रहा है। प्रशासन इस जमीन का टुकड़ों में अधिग्रहण कर रहा है, जिस कारण किसी भी किसान की पूरी जमीन अधिग्रहीत नहीं की जा रही। उन्होंने कहा कि जमीन का टुकड़ों में अधिग्रहण होने के बाद सड़क और एयरपोर्ट की चारदीवारी के बीच में आ रही किसानों की बची हुई जमीन को प्रशासन ने छोड़ दिया है। इस बची जमीन पर जाने का कोई रास्ता भी नहीं है। इस तरह किसानों का भारी नुकसान हो जाएगा।

किसानों ने चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मांग की कि एयरपोर्ट की दीवार और प्रस्तावित सड़क के बीच गांव बुड़ैल तथा चारों तरफ की जमीन का पूर्ण रूप से अधिग्रहण किया जाए। साथ ही किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा दिया जाए या लैंड पूलिंग की जाए। इस आशय का एक मांग पत्र भी पार्षद और डिप्टी मेयर कंवरजीत सिंह, मनोनीत पार्षद उमेश घई, पार्षद सतीन्द्र सिंह, नरेश पांचाल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष अजय राणा, एडवोकेट मोहन राणा, विक्रम सिंह, बलजिन्दर सिंह, पदम राणा एवं अन्य किसानों ने अरुण सूद को दिया। इस पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने सभी को आश्वासन दिया कि वह शीघ्र इस संबंध में प्रशासनिक अधिकारियों से बात करेंगे और अगर जरूरत पड़ी तो प्रशासक के पास भी जाएंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!