लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन का समर्थन करेगी बहुजन काउंसिल ऑफ इंडिया

जयपुर में हुई नेशनल कांफ्रैंस में पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने किया चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व, SC, ST व OBC वर्गों के लिए हुए कई निर्णय

CHANDIGARH, 3 MARCH: बहुजन काउंसिल ऑफ इंडिया ने लोकसभा चुनाव-2024 में इंडिया गठबंधन का समर्थन करने का ऐलान किया है। यह निर्णय बहुजन काउसिल ऑफ इंडिया की जयपुर में हुई एक नेशनल कांफ्रैंस में लिया गया। इस कांफ्रैंस में चंडीगढ़ से पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि बहुजन काउसिल ऑफ इंडिया ने बहुजन समाज के हित में कई अन्य फैसले भी किए।

कमलेश बनारसीदास ने बताया कि बहुजन काउसिल ऑफ इंडिया की इस नेशनल कांफ्रैंस में पूरे देश से दो सौ से ज्यादा प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसमें देश के सामाजिक, आर्थिक एवं आज के राजनीतिक हालात पर गहन चर्चा हुई। प्रतिनिधियों ने SC, ST व OBC वर्गों के मौजूदा हालात और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए एक रूपरेखा तैयार की गई, जिसके अनुसार बहुजन काउसिल ऑफ इंडिया अपने कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएगी। कांफ्रैंस में वक्ताओं ने लगातार महंगी होती शिक्षा, सरकारी नौकरियों के संकट, प्राइवेट सेक्टर में कर्मचारियों के बढ़ते शोषण जैसी समस्याओं पर गहरी चिंता व्यक्त की।

कांफ्रैंस में फैसला लिया गया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुजन काउसिल ऑफ इंडिया पूरी एकजुटता से इण्डिया गठबंधन का समर्थन करेगी। वक्ताओं ने कहा कि देश में यदि संवैधानिक संस्थाओं को बचाना है, लोकतन्त्र को बचाना है, संविधान की रक्षा करनी है तो इण्डिया अलायन्स को ही इस बार के लोकसभा चुनाव में जिताना होगा। कमलेश बनारसीदास ने बताया कि इस कांफ्रैंस में यह भी निर्णय लिया गया कि SC, ST व OBC वर्गों का एक प्रेशर ग्रुप बनाया जाएगा, जिसमें इन वर्गों से जुड़ी सभी संस्थाओं को एक प्लेटफार्म पर लाया जाएगा। वक्ताओं ने कहा कि आज देश को इसकी ज़रूरत है। तमाम संगठनों को अपना हित छोड़कर देश को आगे बढ़ाने के लिए काम करना होगा। वक्ताओं ने जनप्रतिनिधियों के दल-बदल की सामने आ रही घटनाओं पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जो नेता जनप्रतिनिधि चुनकर दूसरी पार्टी में चले जाते हैं, उनको पहले अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए, फिर जिस पार्टी में गए हैं, उसके टिकट पर चुनाव लड़कर जीतना चाहिए। इससे लोगों के वोट की क़ीमत लगना बंद होगा और वह जनप्रतिनिधि 5 साल लोगों की सेवा करेगा। साथ ही पार्टी बदलने का रिवाज भी बंद होगा और वोटर को भी लगेगा कि हमने जिसको चुना है, वह हमारे लिए काम करेगा।

error: Content can\\\'t be selected!!