बनारसीदास बने अखिल भारतीय बैरवा महासभा की चंडीगढ़-पंजाब इकाई के अध्यक्ष

बैरवा दिवस पर पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने समाज के होनहार बच्चों को सम्मानित किया

CHANDIGARH, 2 JANUARY: अखिल भारतीय बैरवा महासभा ने अपने संगठन का विस्तार करते हुए बनारसी दास बैरवा को महासभा की पंजाब और चण्डीगढ़ इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। इसके अलावा लेख राज बैरवा को महामंत्री और कन्हैया लाल मेहरा बैरवा को कोषाध्यक्ष बनाया गया है। इस बीच, चंडीगढ़ की रामदरबार कालोनी में शहर की पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास की विशेष मौजूदगी में बैरवा दिवस पर एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

अखिल भारतीय बैरवा महासभा के चंडीगढ़-पंजाब अध्यक्ष बनारसीदास बैरवा ने बताया कि अखिल भारतीय बैरवा महासभा का गठन देश की आजादी से पहले ही हो गया था। 1946 में इसका रजिस्ट्रेशन हुआ और इसकी सबसे पहली मीटिंग 1928 में नसीराबाद अजमेर में हुई थी।

बनारसीदास बैरवा ने बताया कि अखिल भारतीय बैरवा महासभा का गठन समाज की कुरीतियों और कमियों को दूर करना तथा समाज के उत्थान के लिए कम करना था। अखिल भारतीय बैरवा महासभा आज भी अपने इसी उद्देश्य को पूरा करने में जुटी हुई है। बनारसीदास बैरवा ने चंडीगढ़-पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद पर अपनी नियुक्ति के लिए महासभा के केंद्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया और विश्वास दिलाया कि वह अखिल भारतीय बैरवा महासभा के उद्देश्यों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इस बीच, रामदरबार कालोनी में आयोजित किए गए बैरवा दिवस कार्यक्रम के दौरान चंडीगढ़ की पूर्व मेयर कमलेश बनारसीदास ने सभी को इस दिन की बधाई देते हुए समाज के होनहार बच्चों और समाजसेवकों को सम्मानित किया। इस मौके पर राजस्थान बैरवा महासभा ने बनारसीदास बैरवा को महासभा की इलेक्शन कमेटी के चेयरमैन के तौर पर निष्पक्ष और शांतिपूर्व चुनाव करवाने के लिए सम्मानित किया।

error: Content can\\\'t be selected!!