ट्रक हड़ताल का असर: चंडीगढ़ में टू व्हीलर को 2 लीटर और फोर व्हीलर को मिलेगा सिर्फ 5 लीटर तेल, 80 फीसदी पेट्रोल पंप खाली

अब पंचकूला-मोहाली के पेट्रोल पंपों पर बढ़ा दबाव, लगी लंबी लाइनें

CHANDIGARH, 2 JANUARY: हिट एंड रन कानून में सजा का कड़ा प्रावधान किए जाने के खिलाफ देशभर में ट्रक चालकों की हड़ताल का असर अब व्यापक रूप से देखने को मिल रहा है। चंडीगढ़ में पेट्रोल पंपों पर मची तेल की मारामारी को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने आज दो पहिया और चार पहिया वाहनों के लिए तेल डलवाने की मात्रा भी तय कर दी है। अब चंडीगढ़ के पेट्रोल पंपों पर लोगों को टू व्हीलर के लिए 2 लीटर और फोर व्हीलर के लिए 5 लीटर से ज्यादा तेल नहीं मिलेगा।

ट्रक हड़ताल का सबसे ज्यादा प्रभाव पेट्रोल-डीजल की सप्लाई पर पड़ा है। हालात यह हैं कि चंडीगढ़ ट्राइसिटी के पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइनें लग गई हैं। चंडीगढ़ में तो लगभग अस्सी प्रतिशत पेट्रोल पंपों पर तेल खत्म हो चुका है और वहां आउट ऑफ स्टॉक के बोर्ड लग गए हैं। इस स्थिति में अब चंडीगढ़ के लोगों ने अपनी गाड़ियों में तेल भरवाने के लिए पंचकूला और मोहाली का रुख कर लिया है।

इससे पंचकूला और मोहाली के पेट्रोल पंपों पर दबाव ज्यादा बढ़ गया है। चंडीगढ़ ट्राइसिटी के इन दोनों शहरों में भी पेट्रोल पंपों पर लोगों की लंबी कतारें लग गई हैं। हालात यही रहे तो आज देर शाम तक पंचकूला और मोहाली के पेट्रोल पंपों पर भी आउट ऑफ स्टॉक के बोर्ड लग सकते हैं।

आज सुबह जैसे ही लोगों को ट्रक हड़ताल से पेट्रोल-डीजल की सप्लाई बाधित होने की सूचना मिली, वे अपनी गाड़ियों में तेल भरवाने के लिए पेट्रोल पंपों की तरफ दौड़ पड़े। ये हड़ताल लंबी चलने की आशंका का देखते हुए हर व्यक्ति अपने दोपहिया और चार पहिया वाहनों की टंकी फुल करवाना चाहता है।

पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइन के कारण लोगों को अपनी गाड़ी में तेल भरवाने के लिए एक से डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। जल्दी नंबर के चक्कर में पेट्रोल पंपों पर लोगों के बीच आपसी नोकझोंक होती भी देखी जा रही है।

error: Content can\\\'t be selected!!