सालासर धाम में धर्मशाला का उदघाटन करने पहुंचे भूपेंद्र सिंह हुड्डा

कहा- हरियाणा के डीएनए में है धर्मिक मान्यताएं, श्रद्धा भाव, भगवान राम व श्रीकृष्ण

हम सबके हैं भगवान राम, उन्हें किसी पार्टी या विचारधारा तक सीमित करना अनुचित व असंभव: हुड्डा

CHANDIGARH, 23 JANUARY: हरियाणा वह प्रदेश है जहां खुद हरि यानि भगवान का आना हुआ। भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का उपदेश हरियाणा की धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में दिया। हरियाणा के संस्कार और संवाद में शुरुआत से ही भगवान राम का स्मरण रहा है। यहां बच्चों को नमस्ते, गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग से पहले ‘राम-राम’ करना सिखाया जाता है। इसलिए धर्मिक मान्यताएं, श्रद्धा भाव, भगवान श्रीराम व श्रीकृष्ण हरियाणा के डीएनए में है। ये कहना है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा आज सालासर में नवनिर्मित धर्मशाला का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे थे।

हरियाणा से बड़ी तादाद में श्रद्धालु रोज सालासर धाम पहुंचते हैं। उनके ठहरने, रहने व खाने-पीने की व्यवस्था के लिए धर्मशाला का निर्माण किया गया है। हुड्डा ने इस कार्य के लिए तमाम दानदाताओं और धर्मशाला संचालकों की सराहना की व आभार प्रकट किया। इस मौके पर उन्होंने बालाजी भगवान के दरबार में माथा टेका और सभी की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। उन्होंने देश व प्रदेश की तरक्की के लिए भगवान से दुआ मांगी।

राम मंदिर को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि भगवान राम सभी के हैं। उन्हें किसी पार्टी या एक विचारधारा तक सीमित करना अनुचित और असंभव है। सभी की आस्था और धार्मिक मान्यताओं का सम्मान ही हमारे देश के संस्कार हैं। प्रभु श्रीराम के प्रति उनकी आस्था अटूट है और प्रभु की महिमा का लाभार्थी संपूर्ण संसार है।

error: Content can\\\'t be selected!!