भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने की नाबालिग के अपहरण और बलात्कार मामले में सख्त कार्रवाई की मांग

बीबी बतरा ने अस्पताल जाकर पीड़िता से की मुलाकात

CHANDIGARH 13 AUGUST: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रोहतक में नाबालिग लड़की के अपहरण और बलात्कार मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की है। हुड्डा का कहना है कि मामले में पुलिस को संवेदनशीलता और तत्परता के साथ कार्रवाई करनी चाहिए। सरकार को फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए पीड़िता के लिए जल्द न्याय सुनिश्चित करना चाहिए। यह पोक्सो एक्ट का मामला है और सीधे तौर पर राज्य के विरुद्ध अपराध की श्रेणी में आता है।

हुड्डा ने मामले में पीड़ित परिवार की हरसम्भव मदद के लिए स्थानीय विधायक बीबी बतरा की जिम्मेदार लगाई। बतरा ने हॉस्पिटल में दाखिल पीड़िता से मुलाकात की। उन्होंने परिजनों से भी बातचीत कर हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि पीड़िता बेहद घबराई हुई है। उसे इलाज के साथ काउंसलिंग की भी आवश्यकता है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 4 से 5 बलात्कार और दर्जनभर अपहरण के मामले दर्ज होते हैं।

2021 में 1 साल के भीतर हरियाणा में 1716 रेप के मामले सामने आए। 12.3 क्राइम के साथ हरियाणा रेप के मामले में पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। किडनैपिंग के मामले में पूरे देश में हरियाणा तीसरे नंबर पर है। सरकार को इसकी तरफ विशेष ध्यान देने की जरूरत है ताकि प्रदेश की महिलाएं अपने आप को सुरक्षित महसूस कर सकें।

error: Content can\\\'t be selected!!