पंजाब में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका: सुनील जाखड़ ने सक्रिय चुनावी राजनीति को कहा अलविदा

CHANDIGARH: पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें जब कम होती दिखती हैं तब कोई न कोई नेता पार्टी की चिंता फिर बढ़ा देता है। अब पंजाब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं विधानसभा चुनाव की प्रचार समिति के चेयरमैन सुनील जाखड़ ने सक्रिय चुनावी राजनीति से संन्यास का ऐलान कर पार्टी को नया झटका दे दिया है। हालांकि वह पार्टी के साथ बने रहेंगे।

आज एक तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करने की तैयारी में थे तो दूसरी तरफ पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सक्रिय चुनावी राजनीति से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। जाखड़ ने बताया क‍ि उन्होंने सक्रिय चुनावी राजनीति छोड़ने का फैसला किया है लेकिन कांग्रेस की सेवा जारी रखेंगे।

पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके साथ काम करना मुश्‍किल

एक न्यूज पोर्टल से बातचीत में जाखड़ ने कहा, ‘पार्टी में कुछ ऐसे सहयोगी हैं जिनके साथ काम करना मुश्किल हो गया है और इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। मैं बहुत कर चुका लेकिन मैं कांग्रेस पार्टी का अभिन्न अंग हूं। पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा। यह केवल सक्रिय चुनावी राजनीति है, जिसे मैं छोड़ रहा हूं।’ उनका यह बयान ऐसे समय में आया जब राहुल गांधी लुधियाना में एक रैली में पंजाब चुनाव के लिए पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करने वाले थे। हालांकि इस बयान के बाद सुनील जाखड़ राहुल गांधी के साथ उस मंच पर मौजूद दिखे, जिससे राहुल गांधी ने पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 के लिए चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया। बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद सुनील जाखड़ सीएम पद के प्रमुख दावेदार थे। अधिकांश विधायकों ने जाखड़ के नाम का समर्थन भी किया था, जबकि चन्नी को सिर्फ 2 विधायकों का समर्थन मिला था। इसका खुलासा खुद सुनील जाखड़ ने पिछले दिनों किया। उन्होंने दावा किया था कि पार्टी हाईकमान ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनका नाम सिर्फ इसलिए खारिज कर दिया था कि वह हिन्दू हैं और पार्टी सिख चेहरे को ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाना चाहती थी। अब सक्रिय चुनावी राजनीति से उनके इस्तीफे को भी इसी नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है।
ANO/एजेंसियां

error: Content can\\\'t be selected!!