महंगाई पर घिर रही BJP: युवा कांग्रेस ने दोपहिया वाहनों को रिक्शे में रखकर निकाली गैस सिलेंडर की शव यात्रा

CHANDIGARH: पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि तथा अन्य आवश्यक वस्तुओ पर बढ़ती महंगाई को लेकर चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस के बैनर तले युवा कांग्रेसजनों ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ आज लगातार तीसरे दिन शहर में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान सेक्टर-28 में दोपहिया वाहनों को रिक्शे में लादकर गैस सिलेंडरों की शव यात्रा भी निकाली गई।

BJP सरकार को आम आदमी की समस्याओं से हमदर्दी नहींः मनीष बंसल

इस मौके पर कांग्रेस के युवा नेता मनीष बंसल ने कहा कि देश की जनता पिछले 15 महीनों से कोविड-19 के खिलाफ भाजपा सरकार की गलत नीतियों और कुप्रबंधन से जूझ रही है लेकिन आम आदमी की समस्याओं से हमदर्दी रखने की बजाय भाजपा सरकार जनता की पीड़ा को नजरंदाज कर पेट्रोल-डीजल के दाम हर दूसरे दिन बढ़ाकर जनता को और पीड़ा देने का काम कर रही है। मनीष बंसल ने कहा कि देश की जीडीपी बेहाल है, बेरोजगारी बढ़ रही है और देश में ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं। पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर के करीब हैं। कई शहरों में 100 रुपए को पार कर चुकी हैं। रसोई गैस की कीमत 900 रुपए को पार कर गई हैं और 1000 के करीब हैं। यह ऐसे समय में है जब covid-19 के चलते लॉकडाउन के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी तक से हाथ धोना पड़ा है।

ईंधन की कीमतों में वृद्धि बढ़ रही महंगाईः मनोज लुबाना

विरोध प्रदर्शन में युवा कांग्रेस नेता मनोज लुबाना ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि से अंततः सभी घरेलू वस्तुओं और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में अभूतपूर्व वृद्धि हो रही है, जिसका सीधा असर आम आदमी पर पड़ रहा है। इस प्रदर्शन में भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय समन्वयक प्रीति केसरी, परीक्षित राणा, युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष संदीप सिंह, महासचिव नवदीप सिंह, कवलप्रीत सिंह, बकील खान, प्रदीप कुमार, जिला प्रधान उमेश कुमार जैपी, प्रताप राणा, यतीन मेहता, गौरव सरसवाल, राम मेहर इंदौरा, विकास कुमार, रोहित कुमार, अमित कुमार, विशाल यादव, आकाश कुमार, अभिषेक कुमार, विशु, अजय, आकाश आदि मौजूद थे।

सरकार की कमाई बढ़ी, लोगों पर महंगाई की मार पड़ीः सुभाष चावला

चंडीगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने कहा कि कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद सरकार की टैक्स से कमाई घटी नहीं है। कोरोनाकाल में जब देश में ज्यादातर लोगों की कमाई घट रही थी, तब उन्हें राहत देने के बजाय सरकार ने महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ डाल दिया। इससे सरकार की कमाई तो बढ़ी लेकिन लोगों पर महंगाई की मार पड़ी। उन्होंने कहा कि पेट्रोल- डीजल से सरकार की कमाई बढ़ने की बड़ी वजह पिछले साल 6 मई को बढ़ाई गई एक्साइज ड्यूटी है। तब केंद्र सरकार ने एक दिन में पेट्रोल पर 10 रुपए और डीजल पर 13 रुपए ड्यूटी बढ़ा दी थी। सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया था जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें माइनस में थीं लेकिन कच्चे तेल की कीमत घटने पर सरकार ने एक्साइज ड्यूटी नहीं घटाई, जिससे लोगों पर दोहरी मार पड़ी। लोगों की कमाई का बड़ा हिस्सा इस पर चले जाने से लोगों की डिस्पोजेबल इनकम घट रही है। चावला ने कहा कि सरकार को प्रत्यक्ष करों से संग्रह करना चाहिए और पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में कमी करनी चाहिए।

error: Content can\\\'t be selected!!