चंडीगढ़ के व्यापारियों के मुद्दों को एडवाइजरी कौंसिल के एजेंडे में शामिल कराने के लिए अरुण सूद से मिले व्यापारी नेता

CHANDIGARH: चंडीगढ़ के व्यापारियों की समस्याओं के हल के लिए व्यापारियों की मांगों  को प्रशासक की सलाहकार समिति (एडवाइजरी कौंसिल) की बैठक के एजेंडे में शामिल कराने के लिए शहर के व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल आज चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के संयोजक कैलाश चंद जैन के नेतृत्व में चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद से मिला। प्रतिनिधिमंडल में जैन के साथ चंडीगढ़ स्टील फर्नीचर एसोसिएशन के प्रधान नरेश कुमार, वीरेन्द्र गुलेरिया, नरेश बंसल, लखदीप सिंह, प्रीतम ठाकुर, रमेश कुमार आदि शामिल थे।

व्यापारियों की ये हैं मुख्य मांगें
इन व्यापारियों ने चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद को बताया कि सेल्स टैक्स/सीएसटी के पुराने केसों के निपटारे के लिए डीम्ड असेसमेंट स्कीम लाई जाए, सेल्सटैक्स के मामलों के निपटारे के लिए पंजाब सरकार की तर्ज पर ओटीएस.स्कीम लागू की जाए, चंडीगढ़ में अलॉटमेंट वाली कॉमर्शियल प्रॉपर्टी की ट्रांसफर के लिए एस्टेट ऑफिस द्वारा चार्ज किए जा रहे अन अरनेड प्रॉफिट को रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की तरह खत्म किया जाए व बूथ दुकानों के ऊपर स्टोरेज के लिए ऊपरी मंजिल बनाने की मंजूरी दी जाए। उन्होंने कहा कि यह मांगें काफी समय से पेंडिंग चली आ रही हैं। व्यापारी समय-समय पर इनके हल की मांग करते आ रहे हैं।

पीएमओ तक गुहार लगा चुके व्यापारी: कैलाशचंद जैन
इस अवसर पर कैलाश चंद जैन ने यह भी बताया कि शहर के व्यापारी  चंडीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल के माध्यम से इनके बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय तक गुहार लगा चुके हैं लेकिन प्रशासन के अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगती। इसलिए अब इन मामलों को सलाहकार समिति की बैठक में उठाकर हल करवाया जाना चाहिए, ताकि व्यपारियो को राहत मिल सके। इस पर चंडीगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने आश्वासन दिया कि वे अपनी तरफ से व्यापारियों को राहत दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

error: Content can\\\'t be selected!!