खरड़ में 2 करोड़ की लागत से बना खेल स्टेडियम कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने लोगों को किया समर्पित

राज्य सरकार खिलाड़ियों के आगे बढ़ने में हर संभव मदद करेगी

CHANDIGARH, 19 FEB: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य को खेल के क्षेत्र में पहले नंबर पर लाने के लिए नौजवानों को लगातार खेल की तरफ प्रेरित कर रही है जिससे नौजवान पीढ़ी नशों जैसी बीमारियों को छोड़ कर खेलों की ओर ध्यान लगायेगी। इसी मंतव्य को पूरा करते हुये पंजाब के खेल और युवा सेवाएं मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के उद्यमों स्वरूप हलका खरड़ के गाँव चन्दों गोबिन्दगड़ में नये बनाए गए खेल स्टेडियम को आज पर्यटन और संस्कृति मामले, निवेश प्रोत्साहन, आतिथ्य, शिकायत निवारण और श्रम मंत्री अनमोल गगन मान की तरफ से लोगों को समर्पित किया गया।

इस मौके पर लोगों के बड़े इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये मंत्री ने कहा कि इस खेल स्टेडियम के बनने से पंजाब के नौजवान में से बड़े खिलाड़ी उभर कर सामने आऐंगे। उन्होंने कहा स्टेडियम के बनने से नौजवान अधिक से अधिक ध्यान खेल की तरफ देंगे और नशों से दूर रहेंगे। उन्होंने बताया कि यह खेल स्टेडियम मान सरकार की तरफ से 2 करोड़ की लागत के साथ तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि इस खेल स्टेडियम में फुटबॉल, एथलीट ट्रैक, बास्केटबॉल और ज़िम्म आदि खेलों की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्हांने कहा कि खेल विभाग के 2 कोच खेल की प्रेक्टिस के लिए उपस्थित होंगे। उन्होंने कहा कि यहाँ पंजाब का कोई भी खिलाड़ी खेल सकता है।

मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार खिलाड़ियों को आगे बढ़ने में उनकी हर संभव सहायता करेगी। मंत्री ने नौजवान को प्रेरित करते हुये कहा वह नशों से दूर रहें और अधिक से अधिक इस स्टेडियम में आकर खेलों में भाग लें । उन्होंने कहा कि भविष्य में इस स्टेडियम से ही बड़े खिलाड़ी सामने आऐंगे और पंजाब और अपने माता-पिता का नाम रौशन करेंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर अवनीत कौर, एस. डी. एम खरड़ रविन्द्र सिंह, ज़िला खेल अफ़सर गुरदीप कौर, बीडीपीओ महेन्दर सिंह और खेल विभाग के कोचों के इलावा नवदीप सिंह गोलडी, हरजीत बंटी, हरप्रीत सिंह जंडपुर, रघबीर सिंह बडाला, लखविन्दर सिंह (बी. एल), पियारा सिंह, अमरजीत सिंह चन्दो, जसवंत सिंह चन्दो, सुखविन्दर सिंह बिट्टू, समेत अन्य खेल प्रेमी उपस्थित थे।

error: Content can\\\'t be selected!!