कैप्टन अमरिंदर बोले- हिंसा अस्वीकार्य, बार्डर पर लौटें किसान, गृह मंत्रालय ने दिल्ली में अर्धसैनिक बल तैनात किया

CHANDIGARH/NEW DELHI: दिल्ली में आज किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की भी प्रतिक्रिया आ गई है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि दिल्ली में कुछ तत्वों की तरफ से की गई हिंसा बिल्कुल अस्वीकार्य है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी किसानों से दिल्ली को तुरंत खाली करने तथा बार्डर पर लौटने की अपील की है। इस बीच, दिल्ली के पूरे घटनाक्रम को लेकर हुई केंद्रीय गृह मंत्रालय की उच्च स्तरीय बैठक में दिल्ली में अब 10 कंपनी अर्धसैनिक बल तैनात करने का फैसला किया गया है। इसके बाद दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में सीआरपीएफ को रवाना कर दिया गया है।

दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी अब दिल्ली पुलिस के जवानों को आदेश दिया है कि अराजक तत्वों से सख्ती से निपटा जाए। गौरतलब है कि दिल्ली के नांगलोई, बुराड़ी, आईटीओ समेत कुछ क्षेत्रों में अभी भी प्रदर्शनकारी किसान डटे हुए हैं।

इधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर जारी किए अपने बयान में कहा है कि दिल्ली के दृश्य चौंकाने वाले हैं। कुछ तत्वों द्वारा की गई हिंसा अस्वीकार्य है। यह शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे किसानों द्वारा उत्पन्न सद्भावना को नकार देगी। मैं सभी वास्तविक किसानों से दिल्ली को खाली करने और सीमाओं पर लौटने का आग्रह करता हूं।

error: Content can\\\'t be selected!!