चंडीगढ़ भाजपा के प्रशिक्षण शिविर का समापन: मोदी के पीएम बनने के बाद देश के गरीब की जिंदगी में परिवर्तन आया- तरुण चुघ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को सामूहिक रूप से सुना भाजपाइयों ने

मोदी के जन्मदिन सेवा दिवस पर कैंसर जांच कैम्प लगाकर बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड: सतनाम सिंह संधू

CHANDIGARH, 28 AUGUST: भारतीय जनता पार्टी की चंडीगढ़ प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित किए गए तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतर्गत आज तीसरे व अंतिम दिन कार्यकर्ताओं को बड़ी गंभीरता से प्रशिक्षण दिया गया, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न विषयों पर चर्चा की व कार्यकर्ताओं को जानकारी दी।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को भी बड़ी स्क्रीन लगाकर सामूहिक रूप से सुना गया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि आज के प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय महामंत्री तरुण ने मोदी सरकार के दूरगामी परिणामों वाली गतिविधियों के बारे में विस्तार से बताया व कार्यकर्ताओं को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सेवा ही संगठन के अनुरूप चलते हुए देश हित में बड़े फैसले लिए हैं। ऐसे फैसले लिए गए हैं जिनके दूरगामी परिणाम निकल कर सामने आ रहे हैं। मोदी वन व मोदी टू सरकारों में अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए गए। उन्होंने कहा प्रधनमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीब, दबे कुचले, पंक्ति के अंतिम व्यक्ति , नोजवानो के हितों की रक्षा करने वाली सरकार है। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश के गरीब की जिंदगी में परिवर्तन आया है।

इस अवसर पर भाजपा चंडीगढ़ द्वारा प्रशिक्षण शिविर के लिए सूंदर व्यवस्था तथा अनेक सुविधाएं प्रदान करने के लिए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति सतनाम सिंह संधू को सम्मानित किया गया तथा उनका आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति सतनाम सिंह संधू ने कहा जब से नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री का पद संभाला है तब से ही देश मे तरक़्क़ी के नए आयाम खुल गए है। उन्होंने कहा कि पिछले 75 वर्षो में 75 बार विभिन्न प्रधानमंत्रियों ने लालकिले से भाषण दिए है लेकिन 2014 से जबसे नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने है उन्होंने देश को नया विजन दिया है नए दृष्टिकोण दिए है जिनसे नव भारत का निर्माण हो रहा है। सतनाम सिंह संधू ने कहा वे नरेन्द्र मोदी के कायल है और उनके लिए कुछ भी कर सकते है सन्धु ने

घोषणा की कि प्रधानमंत्री मंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा और उस दिन चंडीगढ़ में बहुत बड़ा कैंसर डिटेक्शन कैम्प लगाया जाएगा जिसमे विश्व रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने तरुण चुघ, यूनिवर्सिटी कुलपति सतनाम सिंह संधू, सभी वक्ताओं तथा प्रिशिक्षणार्थी कार्यकर्ताओ का धन्यवाद किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह प्रशिक्षण शिविर कार्यकर्ताओं के समग्र विकास में सहायक होगा तथा कार्यकर्ताओं के निर्माण व कार्यकर्ताओं में नेतृत्व की क्षमता बढ़ाने में सहायक होगा। उन्होंने कहा कि यह केवल भारतीय जनता पार्टी ही है जिसमें कार्यकर्ताओं की चिंता की जाती है तथा प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि सभी कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का मौका मिल सके व सही तथ्यों की जानकारी मिल सके जिसे वह आम जनता तक पहुंचा सकेंगे।

इससे पूर्व अन्य सत्रो में विभिन्न विषयों पर विशेषज्ञों ने प्रशिक्षणार्थीयो को जानकारी दी। जिनमे वरिष्ठ उपमहापौर वर्तमान में पार्षद अधिवक्ता महेश इंदर सिंह सिधु ने भाजपा शासित प्रशासन एवं नगर निगम की उपलब्धियां एवं चुनौतियां विषय पर विस्तार से चर्चा की तथा कार्यकर्ताओं को समझाया, इस सत्र की अध्यक्षता वरिष्ठ उप महापौर दिलीप शर्मा ने की।

जबकि प्रथम सत्र में एकात्मक मानववाद विषय पर केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग के प्रमुख महेश चंद्र शर्मा ने विचार प्रकट किए तथा विस्तार से मानववाद विचार बताया सत्र की अध्यक्षता शिक्षाविद् चमन लाल गुप्ता ने की
इसी प्रकार विचार परिवार विषय पर केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग के सदस्य रामबाहु मेहालगी प्रबोधिनी के निर्देशक रविंद्र साठे ने विस्तार से विचार प्रकट किए तथा पूरी गंभीरता से जानकारी दी ,सत्र की अध्यक्षता भाजपा सचिव तजिंदर सिंह सरां ने की ।

इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी, चंद्रशेखर, मेयर सरबजीत कौर ढिल्लों, प्रशिक्षण विभाग संयोजक शक्ति प्रकाश देवशाली, सहयोगी रवि कांत शर्मा, महेश इंदर सिंह सिधु, देवी सिंह तथा प्रशिक्षण प्रभारी धीरेंद्र तायल, सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला मोर्चा अध्यक्ष महामंत्री, प्रकोष्ठों व विभागो के संयोजक सह संयोजक उपस्थित रहे।

error: Content can\\\'t be selected!!