चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने पेड पार्किंग फीस घटाने और एक ही पास सभी पार्किंग में मान्य करने का किया स्वागत

चरणजीव सिंह और दिवाकर साहूजा ने मेयर अनूप गुप्ता व पार्षदों का किया धन्यवाद

CHANDIGARH, 25 JULY: चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने आज नगर निगम द्वारा शहर में पेड पार्किंग के रेट कम किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसके लिए मेयर अनूप गुप्ता और पार्षदों का धन्यवाद व्यक्त किया है।

चंडीगढ़ व्यापार मंडल के अध्यक्ष चरणजीव सिंह ने एक बयान जारी कर कहा कि शहर के बाजारों में पेड पार्किंग शुल्क को तर्कसंगत बनाने और दस मिनट मुफ्त पार्किंग के बाद वाहन चालकों से चार घंटे के लिए 20 रुपए से घटाकर 15 रुपए पार्किंग फीस लिए जाने का फैसला स्वागत योग्य है।

चरणजीव सिंह ने कहा कि व्यापारियों के लिए 300 रुपए प्रति माह पर पेड पार्किंग पास बनाने और एक ही पास से सभी पार्किंगों में प्रवेश की अनुमति देना भी स्वागत योग्य कदम है। इससे व्यापारियों को बार-बार अपनी दुकानों पर जाने में राहत और सुविधा मिलेगी।

चंडीगढ़ व्यापार मंडल के संरक्षक दिवाकर साहूजा ने भी पेड पार्किंग फीस घटाने का स्वागत करते हुए मेयर अनूप गुप्ता और पार्षदों का धन्यवाद व्यक्त किया है। साहूजा ने कहा कि चंडीगढ़ व्यापार मंडल द्वारा की गई मांग के अनुसार पार्किंग दर विशेष रूप से 4 घंटे के लिए 15 रुपए करना सराहनीय है और यह एक सकारात्मक निर्णय है कि स्थानीय लोगों के वाहनों के लिए पेड पार्किंग फीस में ज्यादा वृद्धि नहीं की गई है। उन्होंने मांग की कि बाहरी पंजीकृत वाहनों के लिए भी पार्किंग दरें समान होनी चाहिए, क्योंकि चंडीगढ़ का व्यवसाय काफी हद तक ट्राइसिटी के खरीदारों और आने वाले पर्यटकों पर निर्भर करता है। विशेष रूप से हिमाचल और पंजाब से आने वाले खरीददार चंडीगढ़ के व्यापारियों की आय का महत्वपूर्ण स्रोत हैं। दिवाकर साहूजा ने कहा कि प्रदूषण मुक्त वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को छूट देना भी बहुत स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि संयोग से मैं 1980 में भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार विकसित करने के लिए लिम्का बुक रिकॉर्ड धारक हूं। मैं और मेरे साथी इलेक्ट्रिक कारों के लिए रोड टैक्स नहीं लगाने की मांग करने वाले पहले व्यक्ति थे। अब उनके लिए कोई पार्किंग शुल्क नहीं लेना बहुत ही सकारात्मक कदम है।

error: Content can\\\'t be selected!!